अगर जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो अपनाओ ये नियम

Aug 10 2017 03:58 PM
अगर जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो अपनाओ ये नियम

सावन का पवित्र महिना निकलने के बाद भगवान श्री कृष्ण का महिना शुरू हो जाता है इस साल श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार 14 अगस्त यानी सोमवार को मनाया जायेगा. लेकिन बहुत कम ही लोगो को मालूम होगा की श्री कृष्ण भगवान का 5241 वां जन्म दिवस है यानी की पांच हज़ार दो सौ इकतालीस वां जनम दिवस है सभी लोग जन्मास्टमी का त्यौहार बड़ी धूम धाम से मनाते है भगवान श्री कृष्ण के ऐतिहासिक जीवन को याद करने के बाद उनके गुणों को अपनाकर हम भी जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते है.

भगवान श्री कृष्ण ने अपने जीवन में भी कई विपत्तियों का सामना किया है उन्होंने अपने जीवन में कभी हार नहीं मानी बल्कि उन कठिन परिस्थितियों का सामना किये है और अपने जीवन में सफलता प्राप्त किये है अंततः प्रयास करते रहना चाहिए भले ही कैसी विपत्ति हो. यह तो सभी जानते है की  श्री कृष्ण भगवान बचपन से ही नटखट थे. लेकिन उनके मामा कंस ने उन्हें मारने के लिए बोहोत दे प्रयास किये थे लेकिन श्री कृष्ण भगवान् ने उनके हर प्रयास को विफल कर दिया तथा उनका डटकर सामना किया.

भगवान श्री कृष्ण ने परिस्थितियों का सामना करते हुए कभी हार ना मानने की सूचना दी है. दोस्ती निभाना हो तो भगवान श्री कृष्ण की तरह निभाना चाहिए भगवान श्री कृष्ण और सुदामा की दोस्ती कौन नहीं जनता इनकी दोस्ती के गुण गान आज भी विश्व में विख्यात है क्योकि इन दोनों की प्रेम की वजह एक दुसरे के प्रति आदर करना है श्रीकृष्ण ने हमेशा अपने मित्र सुदामा और अर्जुन का साथ दिया था।

सिर्फ जल चढाने मात्र से पूरी होगी मनोकामना....

धन की प्राप्ति के लिए शिव पूजा में करे अलसी के फूलो का प्रयोग

सावन के महीने में इस भोजन का भोग, दिलायेगा आपको भी पुण्य

कालों के काल हैं महाकाल

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App