वर्ल्ड कप से सिर्फ एक मैच दूर भारत
वर्ल्ड कप से सिर्फ एक मैच दूर भारत
Share:

नई दिल्ली: 18 जून 2017 यह वह तारीख है जिस दिन भारत पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जाकर इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान से 180 रनो के शर्मनाक स्कोर से हारा था, और अब आज ही का दिन है जब भारत 18 जून को मिली उस हार का बदला लेने इंग्लैंड के उसी लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में फ़ाइनल मैच खेल रही है. लेकिन इस मैच में फर्क सिर्फ इतना है कि यह मैच कोई पुरुष क्रिकेट टीम नहीं बल्कि महिला क्रिकेट टीम खेल रही है और यहां विरोधी टीम पाकिस्तान नही इंग्लैंड है. 

आईसीसी के इस वर्ल्ड कप  में आज सभी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की नज़रे महिला क्रिकेटर्स  पर टिकी हुई है. वही भारत की महिला क्रिकेट टीम अपने देश की लाज बचाते हुए इस पुरे टूर्नामेंट में शानदर प्रदर्शन करती हुई आई है. इस टूर्नामेंट में भारत ने अपना पहला मैच 24 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. जिसमे भारत ने 35 रनो से जीत हासिल की थी. वही भारत का दूसरा मैच 29 जून को वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला गया था. जिसमे भारत को 7 विकेट से जीत मिली, उसके बाद भारत का तीसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया, जिसमे भारत ने पाकिस्तान को 95 रनो से पराजय किया था. 

उसके बाद भारत का मुकाबला 5 जुलाई को श्रीलंका के साथ हुआ जिसमे श्रीलंका को 16 रनो से हार मिली, फिर 8 जुलाई को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में भारत को 115 रनो से हार का मुँह देखना पड़ा था. 8 जुलाई को हुए मैच भारत को ऑस्ट्रेलिया से 8 विकेट से हार मिली थी, वही 15 जुलाई को न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ खेले मैच 186 रनो से जीत दर्ज की थी, और 20 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सेमिफाइनल मैच में 36 रनो से मैच जीता था, और आज भारत आईसीसी वर्ल्ड के फाइनल में पहुंचकर इंग्लैंड के खिलाफ खेल रही है.  
  

ICC Women's World Cup : इंग्लैंड ने टॉस जीता, भारत की पहले गेंदबाजी

Women World cup final : हमारी छोरियां छोरों से कम है के...

टीम की जीत पर मिताली राज ने ऐसे किया डांस, देखिये उनका ये वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -