निम्बू के इस्तेमाल से पाए स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा
निम्बू के इस्तेमाल से पाए स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा
Share:

अक्सर डिलीवरी के बाद महिलाओ के पेट पर स्ट्रेच मार्क्स आ जाते है जो देखने में बहुत ही ख़राब लगते है. कभी कभी मोटापे के कारन भी स्किन पर स्ट्रेच मार्क्स की समस्या हो जाती है. स्किन पर स्ट्रेच मार्क्स आने से महिलाये अपनी पसंद के कपडे भी नहीं पहन पाती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताने  जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन पर मौजूद सभी स्ट्रेच मार्क्स गायब हो जायेगे.

1-पानी का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पर क्या आपको पता है की भरपूर मात्रा में पानी पीने से कुछ ही दिनों में स्ट्रेच मार्क्स हलके पड़ने लगते है.

2-स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा पाने के लिए एलो वेरा के पत्ते को बीच से काटकर उसका जेल निकाल ले. अब इसमें थोड़ा सा दूध मिलाकर अपने स्ट्रेच मार्क्स पर लगाए. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके स्ट्रेच मार्क्स दूर हो जायेगे.

3-नींबू के रस के इस्तेमाल से भी आप स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पा सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए  नींबू के रस को निकालकर अपने स्ट्रेच मार्क्स पर लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दे,फिर ठन्डे पानी से धो दे,ऐसा करने से स्ट्रेच मार्क्स हलके पड़ने लगते है.

 

डार्क सर्कल से निजात पाने के लिए करें ये उपाय

शहद के इस्तेमाल से दूर हो सकते है आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स

स्किन को यंग बनाती है बर्फ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -