भारत को मिला फॉर्मूला-वन ड्राइवर
भारत को मिला फॉर्मूला-वन ड्राइवर
Share:

नई दिल्ली: भारत को फॉर्मूला-वन कार चलाने वाला तीसरा ड्राइवर मिल गया है. इस रेसर का नाम अर्जुन मैनी है यह बेंगलुरु का रहने वाला है और इसकी उम्र सिर्फ 19 साल है, अर्जुन को अभी फ़िलहाल अमेरिका की हास (एचएएएस) फॉर्मूला-वन टीम में डेवलपमेंट ड्राइवर के तौर पर शामिल कर लिया गया है. वही अब अर्जुन को भारत में भविष्य के फॉर्मूला-वन ड्राइवर के तौर पर देखा जा रहा है.

बताते चले अर्जुन फ़िलहाल जीपी-3 सीरीज में भाग लेते है. अब इन्हे फार्मूला वन का ड्राइवर बनाने के लिए इसी के पूर्व ड्राइवर करुण चांडोक प्रशिक्षण दे रहे हैं. अर्जुन और चांडोक से पूर्व फॉर्मूला-1 ड्रा्इवर बनने वाले पहले भारतीय नारायण कार्तिकेयन हैं. वही फार्मूला वन ड्राइवर के चयन के बाद अर्जुन ने मीडिया से कहा कि, यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मैं हास एफ-वन टीम में शामिल हुआ हूं. अब तक मेरे रेसिंग करियर का लक्ष्य ही यही था कि मुझे फॉर्मूला-वन रेसर बनना है. इस अवसर ने मुझे मेरे लक्ष्य के एक कदम और नजदीक ला दिया है. टीम के डेवलपमेंट ड्राइवर के रूप में यह सब सीखने, समझने और अनुभव लेने को मैं बेताब हूं. मैं देखना चाहता हूं कि फॉर्मूला-वन टीम कैसे काम करती है. मैं जो भी सीखूंगा, उसे तुरंत जीपी-3 सीरीज में लागू कर सकता हूं. ताकि फॉर्मूला-वन ड्राइवर बनने के अंतिम लक्ष्य को हासिल कर सकूं.

बता दे आपको अर्जुन 2016 में जीपी-3 सीरीज की कुछ शुरुआती प्रतिस्पर्धाओं का हिस्सा नहीं बन पाए थे. लेकिन बाद में अर्जुन इस प्रतिस्पर्धाओं से जुड़े और साल के आखिरी तक ओवरऑल 10वां में अपना स्थान हासिल कर लिया. वही उस दौरान वो एक प्रतिस्पर्धा में दूसरे स्थान पर भी विराजमान रहे, जोकि उनका 2016 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था. अर्जुन के चयन पर उनके मार्गदर्शन करुण नायर ने बताया कि, यह अर्जुन के लिए बहुत अच्छा है. अर्जुन इससे बहुत कुछ सीखेगा. हालांकि इस सप्ताहांत से शुरू हो रही जीपी-3 सीरीज में उसके प्रदर्शन पर भी काफी कुछ निर्भर करेगा कि वह इस अवसर को फॉर्मूला-वन की रेस सीट हासिल करने में कैसे तब्दील करता है.

फाइनल की फाइट से पहले टीम इंडिया ने की जमकर मस्ती, धवन ने अनुषा को लेकर गाया गाना

क्रिकेटर धोनी की बेटी जीवा की सिंगर बनने की तयारी शुरू

धोनी की सलाह के बदौलत भारत पहुंचा है यहां तक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -