पुदीने की चाय के सेवन से नहीं आएगी सफर में उल्टिया
पुदीने की चाय के सेवन से नहीं आएगी सफर में उल्टिया
Share:

कई लोगो को सफर के दौरान जी मचलाना और उल्टी जैसी समस्या होने लगती है.कई बार लोगो को पैट्रोल की सुंगध के कारन सफर में जी मिचलाना या उलटी जैसी समस्या होने लगती है.इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनको सफर में अपने साथ रखने से आपकी ये समस्या दूर हो जाएगी.आइए जानते है इन चीजों के बारे में-

1-अगर आप कही सफर पर जा रहे है तो सफर पर निकलने से पहले थोड़े से नींबू के रस में थोड़ी सी काली मिर्च मिलाकर पी ले.ऐसा करने से आपको सफर के दौरान उल्टी नहीं आएगी और सिरदर्द या चक्कर जैसी समस्या भी नहीं होगी.

2-बस या कार में सफर करना हो तो घर से निकलने के पहले आप 1 कप पुदीने की चाय का सेवन करे.इसके अलावा अपने पर्स में थोड़ी सी पुदीने की पत्तियां भी साथ में रख ले.अगर रास्ते में आपका जी मिचलाए तो इन पत्तियों को चबाने से आराम मिलता है.

3-आप सफर में जाने से पहले अदरक की चाय का भी सेवन कर सकते है.अदरक की चाय पीने से पाचन शक्ति ठीक होती है और इससे उल्टी भी नहीं आती.

4-अगर आपको सफर के दौरान जी मिचलाता है तो थोड़े से पानी में दालचीनी पाउडर को मिलाकर अच्छे से  उबाल लें,जब ये उबल जाये तो इसमें थोड़ा sa शहद मिलाकर पिए.ऐसा करने से उल्टी नहीं आती.

 

गलत आदते भी बन सकती है किडनी के ख़राब होने का कारण

ये जड़ीबूटिया करती है किडनी की सफाई

पीलिया की बीमारी में फायदेमंद है चुकंदर के जूस का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -