ग्रीन टी के सेवन से दूर हो सकते है डार्क सर्कल्स
ग्रीन टी के सेवन से दूर हो सकते है डार्क सर्कल्स
Share:

आज के समय में लड़कियों की सबसे बड़ी समस्या है डार्कसर्कल्स.अगर लड़कियों के चेहरे पर डार्कसर्कल्स आ जाये तो वो बहुत परेशान हो जाती है.कुछ लड़किया तो डार्क सर्कल्स होने पर घर के बाहर निकलना भी बंद कर देती है.पर अब आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योकि आज हम कुछ ऐसे उपाय लेकर आये है जिनके इस्तेमाल से चुटकियो में आपके डार्क सर्कल्स दूर हो जायेगे. .

1-डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए ओट्स और सेब को छील कर पीस ले.अब इसमें थोड़ा सा शहद मिला ले.अब इनको अच्छे से मिक्स करके फ्रिज में रख दे,जब ये अच्छे से ठंडा हो जाये तो इसे  अपनी आँखों के नीचे लगाए.और 15 मिनट के बाद धो दे.कुछ दिनों तक लगातार इस पेस्ट के इस्तेमाल से आपके डार्क सर्कल्स दूर हो जायेगे.

2-गाय या बकरी के दूध के इस्तेमाल से भी डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.इसके लिए गाय या बकरी के कच्चे दूध को फ्रिज में रखकर ठंडा कर ले.फिर रुई की मदद से इसे अपनी आँखों के नीचे लगा कर हलके हाथो से मसाज करे.15 मिनट तक मसाज करने के बाद  ठंडे पानी से मुँह धो लीजिये.

3-ग्रीन टी हमारे शरीर से विषैले तत्वों को बाहर निकालने में मदद करती है.अगर आप नियमित रूप से दिन में 2 कप ग्रीन टी का सेवन करती है तो इससे आपके डार्क सर्कल्स दूर हो जायेगे.

 

स्किन में डबल निखार लाने के लिए करे दूध और चिरोंजी का इस्तेमाल

हल्दी के इस्तेमाल से पाए गोरी त्वचा

स्किन को झुर्रियों से बचाता है टमाटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -