स्किन में डबल निखार लाने के लिए करे दूध और चिरोंजी का इस्तेमाल
स्किन में डबल निखार लाने के लिए करे दूध और चिरोंजी का इस्तेमाल
Share:

अक्सर मौसम में बदलाव आने के कारन हमारी स्किन ड्राई हो जाती है. स्किन के ड्राई होने पर स्किन की सारी चमक कही खो सी जाती है. ऐसे में हमारी स्किन को खास देखभाल की ज़रूरत होती है. आज हम आपको ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के कुछ आसान उपाय के बारे में बताने जा रहे है.

1-ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में थोड़ा सा दूध ले ले. अब इसमें थोड़े से चिरौंची के दानो को मिलाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दे. जब ये अच्छे से भीग जाये तो इसे पीसकर पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगा कर 20 मिनट के लिए छोड़ दे. सूख जाने पर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। कुछ हफ्तों तक इसे लगातार इस्तेमाल से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.

2-अगर आपके चेहरे पर ब्लैक हेड्स की समस्या है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले ऑयल फ्री क्लींजर से अपने चेहरे को साफ कर लें. अब अब थोड़े से चावल के आटे में  टमाटर के पेस्ट को मिलाकर ब्लैकहेड्स वाली जगह पर लगाए. थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को हल्के हाथ से मलते हुए गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा हफ्ते में एक बार करने से आपके ब्लैकहेड्स दूर हो जाते है.

3-अपनी स्किन को सॉफ्ट ऑफ़ शाइनी बनाने के लिए सेब, निम्बू और अनानास के रस को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. अगर आप इनका इस्तेमाल नियमित रूप से अपने चेहरे पर करती है तो आपकी स्किन सॉफ्ट तो होगी ही साथ में आपकी स्किन में निखार भी आएगा.

 

ब्यूटी को बढ़ाते है नारियल तेल और बेकिंग सोडा

खीरे के इस्तेमाल से बढाए अपनी खूबसूरती

स्किन के लिए फायदेमंद है बादाम का तेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -