पिम्पल्स होने पर ना करे इन चीजों का सेवन
पिम्पल्स होने पर ना करे इन चीजों का सेवन
Share:

मुंहासे होने पर लड़कियां बहुत परेशान हो जाती है.वो अपने चेहरे से मुहांसो को हटाने के लिए बहुत सारे तरीके अपनाती है. पर क्या आप जानती है की ऐसी कुछ चीजे है जिनको खाने से मुंहासे और बढ़ जाते हैं. 

1-चॉकलेट में शूगर बहुत काफी अधिक मात्रा में मौजूद होता हैं, इसके साथ ही इसमें दूध भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. जो मुहांसो को कम करने की बजाय बढ़ाने का काम करता है.

2-चेहरे पर मुहांसो की समस्या होने पर कभी भी लाल मिर्च और लाल मिर्च पाउडर का सेवन नहीं करना चाहिए. मुहांसे होने पर अगर लाल मिर्च का सेवन किया जाये तो मुंहासे और अधिक बढ़ जाएंगे. अधिक मात्रा में लाल मिर्च का सेवन करने से अधिक पसीना भी आता है, जिससे मुंहासे बढ़ जाते है . 

3-मुहांसो की समस्या में जितना हो सके डेयरी उत्पादों का सेवन करने से परहेज करना चाहिए. ऐसे में पनीर का सेवन करना नुकसानदायक होता है. एक शोध के अनुसार पनीर का सेवन करने से कई सारी परेशानियां हो जाती हैं, जिनमें से एक मुंहासे भी है.

4-अखरोट में फैट और प्रोटीन की भरपूर मात्रा पायी जाती है. इसके ज्यादा सेवन करने से मुंहासे और बढ़ जाते हैं. अखरोट में ओमेगा 6 और ओमेगा 3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में पाए जाते है, जो मुहांसो को बढ़ाने का काम करते है.

नमक से बनाये अपनी स्किन को खूबसूरत

धनिये के इस्तेमाल से बनाये अपने होंठो को गुलाबी

भिंडी दूर करती है बालो से रूसी की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -