क्या आप भी पाना चाहते है सुखी जीवन, अगर हाँ तो करना होगा बस ये काम
क्या आप भी पाना चाहते है सुखी जीवन, अगर हाँ तो करना होगा बस ये काम
Share:

वास्तु शास्त्र की माने तो कुछ वस्तु ऐसी होती है जिसको घर में रखने पर घरो में सुख सम्रद्धि और धन की कमी महसूस नहीं होती. आज हम उन्ही वस्तु के बारे जानेंगे. हमारे जीवन में कुछ वस्तु हमारे लिए इतनी शुभ होती है की हम इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते अगर आप घरो में किसी जानवर की फोटो या मूर्ति रखे है तो उन्हें हमेशा अकेला नहीं रखे अर्थात उन्हें हमेशा जोड़े से रखे. इनकी मूर्ति या फोटो रखने से घरो में आपसी ताल मेल बना रहता है और पारिवारिक लड़ाई झगडे नहीं होते. कभी भी हिंसक जानवरों की मूर्ति या फोटो नहीं रखे.

वास्तु शास्त्र के हिसाब से जिन लोगो को जूठी थाली और जूठे बर्तन वही छोड़ने की आदत है तो ये गलत है ऐसा करने से उन्हें कभी सफलता नहीं मिलती. उन्हें बार बार अपने काम से निराश होना पड़ता है. इसलिए जब भी आप खाना खाए अपने बर्तन उठाकर उसके धुलने वाले स्थान पर रख देना चाहिए. ऐसा करने से चंद्रमा और शनि देव को सम्मान मिलता है अगर आप अपने घर में पौधे रखे हो तो उन्हें भी एक बालक की तरह रखने चाहिए उनकी देखभाल करने से-बुध, सूर्य और चंद्रमा को सम्मान मिलता है, और परेशानिया से आप डटकर सामना कर पाते है.

घरो में अंडाकार और सफ़ेद रंग का पत्थर होना चाहिए. इस तरह के पत्थर को रखने का चमत्कारिक लाभ मिलता है। धन और समृद्धि के रास्ते फटाफट खुलते हैं और मानसिक शांति भी बनी रहती है। कहते हैं कि घर में स्फटिक के शिवलिंग की पूजा करना भी समृद्धि की दृष्टि से श्रेष्ठ है। जो लोग बाहर से आकर अपने जूते मोज़े को इधर उधर फेक देते है उन्हें भी सफलता मिलने में अड़चने आती रहती है. इसलिए जब भी आप बहर से आये अपने जूते मोज़े को संभाल कर उनके स्थान पर रखे. ऐसा करने से आपका मान प्रतिष्ठा बढेगा.

 

घर में रखोगे अगर यह वस्तु तो तरक्की आपके कदम चूमेगी

जाने अपने घर में हो रही परेशानियों का कारण और इसका निवारण

क्या आपने कभी सोचा है एस्ट्रॉनॉट्स कैसे धोते होंगे अपने बाल, देखिए वीडियो में

पूजा-पाठ करते समय कभी न करें ऐसी गलती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -