नारियल तेल दूर करता है स्किन से सेल्युलेट की समस्या
नारियल तेल दूर करता है स्किन से सेल्युलेट की समस्या
Share:

नारियल के तेल का पुराने ज़माने से लगभग हर घर में किया जा रहा है.नारियल का तेल तेल ना सिर्फ हमारी सेहत के लिए बल्कि हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. नारियल के तेल के इस्तेमाल से आँखों के नीचे मौजूद काले घेरे साफ़ हो जाते है. इसके अलावा बालो के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.

1-कभी कभी बॉडी पर ज़्यादा फैट जम जाने से कुछ महिलाओ को सेल्युलेट की समस्या हो जाती है. ये समस्या ज़्यादातर थाइज और बाजुओं पर होती है. इसे दूर करने के लिए नारियल के तेल में थोड़ा सा शहद मिलाकर रात को सोने से पहले प्रभावित जगह पर लगाएं. अगर आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करेगी तो कुछ ही हफ्तों में सैल्यूलेट की समस्या दूर हो जाती है.

2-अगर आप अपनी स्किन को हैल्थी बनाना चाहती है तो रोज रात को सोने से पहले अपनी स्किन की नारियल के तेल मसाज करे.ऐसा करने से स्किन को पोषण मिलता है और स्किन में कोमलता आती है.

3-अपनी पलकों को घना घना बनाना चाहती है तो रोजाना रात को सोने से पहले अपनी पलकों पर नारियल का तेल लगाये,लगातार इसके इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपकी पलके घनी हो जाएगी.

4-बहुत सारी लड़किया अपने अंडर आर्म्स के बालो को क्लीन करने के लिए शेविंग करती हैं, ऐसे में आप शेविंग क्रीम की जगह नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकती है. इसके इस्तेमाल से स्किन सॉफ्ट होगी और बाल भी आसानी से निकल जाएंगे.

 

स्किन कैंसर की समस्या से छुटकारा दिलाते है बेकिंग सोडा और कॉस्टर आयल

जानिए क्या हैं गर्मी के मौसम में एलोवेरा के चमत्कारी फायदे

इन तरीको से रखे अपनी स्किन टाइटनेस को बरक़रार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -