स्किन कैंसर की समस्या से छुटकारा दिलाते है बेकिंग सोडा और कॉस्टर आयल
स्किन कैंसर की समस्या से छुटकारा दिलाते है बेकिंग सोडा और कॉस्टर आयल
Share:

कैस्टर ऑयल यानि अरंडी का तेल हमारी सेहत के लिए बहुत फायेदमंद होता है. कैस्टर ऑयल में भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटोरी गुण मौजूद होते हैं जो कि हमारे शरीर की कई बीमारियों से बचाने का काम करते है. पर अगर  कैस्टर ऑयल के साथ थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिला ले तो ये हमारी सेहत के लिए और भी फायदेमंद हो जाता है और हमारी सेहत को दोगुने लाभ पहुंचा सकता है .

1-अगर आपको अल्सर की समस्या है तो आप कैस्टर ऑयल के साथ बेकिंग सोडा को मिला कर सेवन करे. इसके इस्तेमाल से आपको कुछ ही दिनों में अल्सर की बीमारी से छुटकारा मिल जायेगा. इसमें भरपूर मात्रा में फैटी एसिड मौजूद होते है जो हमारी स्किन को अवशोषित करने का काम करते है. इन दोनों को एक साथ मिलाकर खाने से आपको ओवेरियन सिस्ट से भी छुटकारा मिल सकता है.

2-स्किन पर काले धब्बे है तो बेकिंग सोडा और कैस्टर ऑयल को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर मौजूद सभी काले धब्बे दूर हो जाते हैं. यह आपके चेहरे की रंगत को बढ़ाने में भी मदद करता है.

3-स्किन कैंसर की बीमारी में भी बेकिंग सोडा और कॉस्टर आयल का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. बेकिंग सोडा और कैस्टर ऑयल को मिलाकर स्किन पर मसाज करने से स्किन कैंसर की बीमारी से भी छुटकारा पाया जा सकता है.

 

कोलोस्ट्रोल को कंट्रोल में रखता है हल्दी वाला दूध

शरीर को इन्फेक्शन से बचाती है हरी इलायची

गर्भावस्था में फायदेमंद है हरी चाय का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -