CBSE Class 12 Result :जावड़ेकर बोले चिंता की बात नहीं,किसी के साथ न होगी नाइंसाफी
CBSE Class 12 Result :जावड़ेकर बोले चिंता की बात नहीं,किसी के साथ न होगी नाइंसाफी
Share:

नई दिल्ली- मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की सीबीएसई 12वीं के परीक्षा में ग्रेस मार्क्स को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने देशभर के समस्त CBSE के छात्रों को कहा की दिल्ली हाईकोर्ट से भले ही मामला सुप्रीम कोर्ट पहुँच जाए पर फ्रिक की कोई बात नहीं है, किसी भी छात्र के साथ नाइंसाफी नहीं होगी.अब छात्रों के परिणाम जल्द ही घोषित होगें.उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश को लेकर विद्यार्थियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है.वे खुश होकर अपने परीक्षा परिणाम का इन्तजार करें,जो कि अब जल्द ही जारी किया जाएगा,

बताया जा रहा है की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) मॉडरेशन पॉलिसी पर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक बोर्ड शीर्ष अदालत में एसएलपी (स्पेशल लिव पिटिशन) दायर करेगा. अगर ऐसा होता है तो 12वीं के छात्रों को नतीजों के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. जबकि पहले बताया जा रहा था कि रिजल्ट इस हफ्ते के आखिर में आ सकते हैं. बुधवार को सीबीएसई और मानव संसाधन विकास मंत्रालय के बीच इस मुद्दे को लेकर बैठक भी हुई. 

सूत्रों के मुताबिक बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों ने अपनी लीगल टीम को एसएलपी के साथ सुप्रीम कोर्ट जाने के लिए कहा है. बोर्ड हाईकोर्ट का आदेश पढ़ने के बाद दो दिन के भीतर यह याचिका दायर कर सकता है. 

मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीएसई को मुश्किल प्रश्नों के लिए ग्रेस मार्क्स देने संबंधी अपनी मॉडरेशन पॉलिसी सत्र 2016-17 के लिए जारी रखने का अंतरिम आदेश दिया है. इस पॉलिसी को खत्म करने के लिए हाल ही में सीबीएसई ने नोटिफिकेशन जारी किया था जिसे कुछ अभिभावकों ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. इस फैसले के बाद मानव संसाधन विकास मंत्रालय में सीबीएसई चेयरमैन राकेश चुतर्वेदी को तलब भी किया गया है. 

जानिए: कब आएगा CBSE 2017 बोर्ड एग्जाम रिजल्ट

CBSE ने खारिज की 10 वीं कक्षा के लिए की गई इस मांग को

CBSE 12th Result 2017 : आज जावड़ेकर और बोर्ड की बैठक के बाद ही पता चलेगा की आखिर कब आएंगे परिणाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -