पेस्टो सॉस के साथ जुकिनी नूडल्स का भी लें मजा

पेस्टो सॉस के साथ जुकिनी नूडल्स का भी लें मजा
Share:

कभी एक पकवान के बारे में सुना है जो पारंपरिक पास्ता के रूप में महान स्वाद लेता है लेकिन स्वस्थ है? तोरी नूडल्स दर्ज करें! "ज़ूडल्स" के रूप में भी जाना जाता है, ये तोरी के पतले किस्में हैं जिन्हें नूडल्स के समान सर्पिल किया गया है। वे कार्ब्स में कम हैं, पानी की मात्रा में उच्च हैं, और आपके भोजन के लिए एक रमणीय अतिरिक्त हैं।

पेस्टो सॉस क्यों चुनें?

पेस्टो सॉस, तुलसी, लहसुन, पाइन नट्स, परमेसन और जैतून के तेल का एक स्वादिष्ट मिश्रण, सीधे आपकी रसोई में इटली का स्वाद लाता है। इसका ताजा और सुगंधित स्वाद पूरी तरह से तोरी नूडल्स के हल्के, तटस्थ स्वाद के साथ जुड़ता है, जिससे उन्हें पेटू स्तर तक बढ़ाया जाता है।

घटक टूटना
ताजा तोरी: स्टार घटक

इस व्यंजन के लिए तीन से चार मध्यम आकार की तोरी पर्याप्त होगी। सर्वोत्तम बनावट के लिए ताजा, दृढ़ तोरी का चयन करें।

घर का बना पेस्टो सॉस: स्वाद पंच

आपको अपने घर का बना पेस्टो सॉस के लिए ताजा तुलसी, लहसुन, पाइन नट्स, पार्मेसन पनीर, जैतून का तेल और एक चुटकी नमक की आवश्यकता होगी। हमारा विश्वास करो, घर का बना हमेशा बेहतर स्वाद लेता है!

चरण-दर-चरण तैयारी
तोरी नूडल्स तैयार करना

सर्पिलाइजर का उपयोग करके, अपने तोरी को नूडल जैसे किस्में में बदलें। सर्पिलाइजर नहीं है? एक जूलियन पीलर या एक मैंडोलिन स्लाइसर ठीक काम करेगा।

अपने पेस्टो को परिपूर्ण करना

अपने पेस्टो सामग्री को एक साथ मिलाएं जब तक कि वे एक चिकनी, जीवंत हरी चटनी न बनाएं। अपनी पसंद के अनुसार मसाला समायोजित करें।

दोनों का संयोजन

अपने ज़ूडल को 2-3 मिनट के लिए थोड़ा सा जैतून का तेल में भूनें, फिर अपने तैयार पेस्टो में मिलाएं। वाह! पेस्टो सॉस के साथ आपका जुकिनी नूडल्स परोसने के लिए तैयार है।

पोषण संबंधी लाभ
तोरी के स्वास्थ्य पर प्रभाव

जुकिनी एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन और खनिजों में समृद्ध है, जो इसे स्वस्थ जीवन शैली के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाता है। इसके अलावा, यह कैलोरी और कार्ब्स में कम है!

पेस्टो की शक्ति

पेस्टो जैतून के तेल और पाइन नट्स से हृदय-स्वस्थ वसा, परमेसन से कैल्शियम और ताजा तुलसी से विरोधी भड़काऊ गुणों की खुराक के साथ एक पंच पैक करता है।

प्रो टिप्स और विविधताएं
अतिरिक्त स्वाद के लिए ऐड-ऑन

अतिरिक्त स्वाद और प्रोटीन के लिए भुना हुआ चेरी टमाटर या ग्रील्ड चिकन जोड़ने पर विचार करें।

इसे मिलाने के तरीके

अपने स्वाद की कलियों को आकर्षित रखने के लिए, विभिन्न प्रकार के पेस्टो, जैसे धूप में सुखाए गए टमाटर या पालक पेस्टो की कोशिश करें। पेस्टो सॉस के साथ तोरी नूडल्स स्वाद कलियों के लिए एक पूर्ण उपचार है।  यह स्वाद और स्वास्थ्य का एक आदर्श मिश्रण है जो अपराध के बिना पास्ता का आराम प्रदान करता है। तो इंतजार क्यों? अपना एप्रन पकड़ो और खाना बनाना शुरू करो!

छोले करी को इस तरह बना सकते है और भी ज्यादा स्वादिष्ट

अब घर में इस तरह बनाएं ग्रील्ड पोर्टोबेलो मशरूम

वेजी-फ्रेंडली पालक से बनाए एक नई डिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -