भारत में Zoom के यूज़र्स में हुआ 6,700 फीसदी इजाफा, बैंगलोर में खोलेगा नया केंद्र
भारत में Zoom के यूज़र्स में हुआ 6,700 फीसदी इजाफा, बैंगलोर में खोलेगा नया केंद्र
Share:

बेंगलुरु: Zoom वीडियो प्लेटफॉर्म अब बेंगलुरु में प्रौद्योगिकी केंद्र स्थापित करने की प्रक्रिया में लगा हुआ है। इस संबंध में आधिकारिक ऐलान भी कर दिया गया है। साथ ही ये भी कहा गया कि नए केंद्र के खुलने से भारत के युवा तकनीकि विशेषज्ञों को रोजगार के अवसर सृजित होंगे। जूम वीडियो कम्युनिकेशंस ने मंगलवार को कहा कि वह भारत में अपना दबदबा बढ़ाने के लिए बेंगलुरु में एक नया प्रौद्योगिकी केंद्र खोलने जा रही है। अगले कुछ सालों में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्तियां भी की जाएगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि पूरे भारत में यूज़र्स द्वारा Zoom को बड़े पैमाने पर अपनाए जाने के बाद यह फैसला लिया गया है। बयान में कहा गया है कि, ''जनवरी से अप्रैल 2020 के बीच भारत में Zoom के मुफ्त उपभोक्ता साइन अप में 6,700 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कंपनी ने कहा कि उसका एक दफ्तर पहले ही मुंबई में है और वहां दो डेटा केंद्र भी हैं। कंपनी ने कहा कि बेंगलुरु में विस्तार से उसके मौजूदा अनुसंधान और विकास केंद्रों को सहायता मिलेगी।

Zoom ने कहा कि असाधारण इंजीनियरिंग और आईटी प्रतिभा की वजह से उसने बेंगलुरु का चयन किया और जल्द ही वह इंजीनियरों, IT, सुरक्षा और कारोबार परिचालन क्षेत्र के पेशेवरों को नियुक्त करेगी। कंपनी ने यह भी कहा कि जब तक कोरोना वायरस की स्थिति में सुधार नहीं होता है, उसके कर्मचारी घर से ही कार्य करेंगे। कंपनी ने कहा कि, 'Zoom के लिए भारत रणनीतिक रूप से एक अहम देश है और हमें यहां निरंतर वृद्धि और निवेश करने की आशा है।''

बाढ़ग्रस्त असम में राहत कार्य करेगा संयुक्त राष्ट्र, किया भारत सरकार की मदद का वादा

अब लूटने वाले दुकानदारों की खैर नहीं, मोदी सरकार ने लागू किया 'उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम'

वैक्सीन पर गुड न्यूज़ से शेयर बाजार गुलज़ार, सेंसेक्स में 500 अंकों की भारी बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -