जूम ने व्याकुलता मुक्त आभासी कक्षाओं के लिए 'फोकस मोड' किया लॉन्च
जूम ने व्याकुलता मुक्त आभासी कक्षाओं के लिए 'फोकस मोड' किया लॉन्च
Share:

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम ने एक नए फोकस मोड की घोषणा की है जो छात्रों को कक्षाओं के दौरान चौकस रहने में मदद करेगा। जूम मीटिंग द्वारा जोड़ी गई नई सुविधा का उद्देश्य वर्चुअल लर्निंग को व्याकुलता मुक्त बनाना होगा,  कंपनी ने कहा कि फोकस मोड शिक्षकों को अपने छात्रों के वीडियो देखने की अनुमति देता है जबकि छात्र अपने शिक्षकों को कक्षा के अन्य प्रतिभागियों को देखे बिना देखते हैं। 

एक ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने उल्लेख किया कि इस सुविधा के साथ, शिक्षक अपनी कक्षा की निगरानी कर सकते हैं, लेकिन छात्र अपने साथियों के वीडियो फीड से विचलित नहीं होंगे या अपने स्वयं के कैमरे को चालू करने के बारे में आत्म-जागरूक महसूस नहीं करेंगे। प्लेटफॉर्म ने क्रोम प्रोग्रेसिव वेब एप्लिकेशन के लिए एक नया जूम भी जारी किया है। PWA Chrome बुक उपयोगकर्ताओं के लिए ज़ूम अनुभव को बेहतर बनाता है, जिससे उन्हें Chrome OS उपकरणों पर और भी अधिक ज़ूम सुविधाओं तक पहुंच प्राप्त होती है।

इसके अलावा, कंपनी ने यह भी कहा कि स्कूल के काम के लिए जगह निर्धारित करने से बच्चे को घर से सीखते समय सही मानसिकता में आने में मदद मिल सकती है। इसमें कहा गया है, "अपने छात्र को जूम क्लास सेशन में पढ़ने और शामिल होने के लिए एक समर्पित स्थान स्थापित करने में मदद करें। यह आपके घर में कहीं भी हो सकता है, लेकिन आदर्श रूप से, यह शांत और व्याकुलता मुक्त होना चाहिए।"

स्वतंत्रता दिवस के पहले बोले राजनाथ सिंह- 'जो भी देश हमपर बुरी नजर डाले उसे...'

केरल पुलिस ने लॉन्च किया देश का पहला ड्रोन फॉरेंसिक लैब एंड रिसर्च सेंटर

देश के हर नागरिक को पता होनी चाहिए राष्ट्र-गान और राष्ट्रीय ध्वज से जुड़ी ये खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -