Zimbabwe vs Pakistan : जिम्बाब्वे ने पाक को 5 रन से दी करारी हार

हरारे : शोएब मलिक की शानदार पारी करते हुए (नाबाद 96) की जबरदस्त वापसी करने के बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के द्वारा 5 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के हारने के बाद तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

जिंबाब्वे ने चामू चिभाभा (90) और मैन ऑफ द मैच कप्तान एल्टन चिगुम्बुरा (67) के अर्धशतकों बनाने से  विकेट पर 276 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

पाकिस्तान की टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक (नाबाद 96) ने पहले आमेर यामिन (62) के साथ छठे विकेट के लिए 111 और फिर यासिर शाह (नाबाद 32) के साथ नौवें विकेट के लिए 63 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य के पास तक पहुंचाया।

पाकिस्तान टीम के लिए यह  मैच दुर्भाग्यपूर्ण मैच रहा जब 48 ओवर में आठ विकेट पर 256 रन बना लिए थे, तब मैदानी अंपायरों ने कम रोशनी की वजह से मैच को मजबूरन रोकना पड़ा, डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक हालांकि जिम्बाब्वे को पांच रनों से विजेता घोषित किया गया।। पाकिस्तान को बीच में कुछ देर के लिए आई बारिश का नुकसान भी उठाना पड़ा।

इस जीत के साथ जिम्बाब्वे ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली। इसी मैदान पर हुए पहले एकदिवसीय में पाकिस्तान को जीत मिली थी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -