जिम्बाब्वे ने एड्स से निपटने के लिए एक नई पंचवर्षीय रणनीति का खुलासा किया

रिपोर्ट के अनुसार, जिम्बाब्वे ने एक राष्ट्रीय एचआईवी/एड्स रणनीतिक योजना शुरू की है जो अगले पांच वर्षों के लिए संसाधन आवंटन और एचआईवी प्रतिक्रिया कार्यान्वयन को नियंत्रित करेगी।

राष्ट्रीय एड्स परिषद की प्रशंसा करने वाले स्वास्थ्य और बाल देखभाल मंत्रालय के मुख्य निदेशक मुन्यारदज़ी के अनुसार, सोमवार को शुरू की गई रणनीतिक योजना, 2021 से 2025 तक चलेगी और 2030 तक एड्स उन्मूलन में देश की सहायता करेगी। वैश्विक महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में इसकी उपलब्धियों के लिए जो हम कर सकते हैं करेंगे। एचआईवी की व्यापकता और मृत्यु दर में कमी आई है, और हम हैं अब 2030 तक एड्स को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं। 

2020 तक, एचआईवी के साथ रहने वाले सभी लोगों में से 90 प्रतिशत को उनकी एचआईवी स्थिति का पता चल जाएगा, पुष्टि किए गए एचआईवी संक्रमण वाले सभी लोगों में से 90 प्रतिशत लोगों को निरंतर एंटीरेट्रोवाइरल दवा मिलेगी, और एंटीरेट्रोवाइरल थेरेपी प्राप्त होगी।
 
यूएनएड्स के देश निदेशक सोफिया मोनिको ने देश के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य वित्त पोषण में एक आदर्श बदलाव के महत्व पर बल दिया। "एड्स को मिटाने के लिए, हमें असमानताओं को खत्म करना होगा। स्वास्थ्य वित्त पोषण में एक आदर्श बदलाव की आवश्यकता है।

 रद्द नहीं होगा सांसदों का निलंबन, कांग्रेस बोली - किस बात की माफ़ी मांगें ?

पराग अग्रवाल के ट्विटर सीईओ बनते ही ख़ुशी से झूमी कंगना रनौत, बोली- ‘Bye Chacha Jack’

वादे 85, लागू किए केवल 8.., देखिए 71 दिन की चन्नी सरकार का रिपोर्ट कार्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -