ज़िम्बाब्वे गैर-टीकाकरण वाले व्यक्तियों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने से प्रतिबंधित करेगा

 

जिम्बाब्वे सरकार देश में कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के बारे में चिंतित है, जो ओमिक्रॉन स्ट्रेन के कारण हो रहे हैं, और इसका उद्देश्य गैर-टीकाकरण वाले लोगों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने से रोकना है।

सूचना मंत्री मोनिका मुत्सवांगवा ने मंगलवार को कैबिनेट के बाद मीडिया ब्रीफिंग में कहा, "कैबिनेट ने चिंता के साथ नोट किया है कि पिछले दो हफ्तों में प्रति दिन दर्ज किए गए नए मामलों की औसत संख्या में तेज वृद्धि हुई है।" "परिणामस्वरूप, सरकार टीकाकरण को बढ़ाएगी और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएगी।" रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले हफ्ते 28 नवंबर को 40 से सोमवार को 2,555 तक, कोविड दैनिक मामलों की संख्या में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है।

मुट्सवंगवा के अनुसार, सरकार प्रमुख इंट्रा-सिटी और इंटर-सिटी बस टर्मिनलों पर टीकाकरण स्टेशन स्थापित करेगी ताकि जिन लोगों को टीकाकरण नहीं किया गया है, वे बोर्डिंग से पहले स्वेच्छा से वैक्सीन शॉट्स प्राप्त कर सकें। जिन लोगों के पास वैध टीकाकरण कार्ड नहीं है, उन्हें अंततः सार्वजनिक परिवहन तक पहुंच से वंचित कर दिया जाएगा, उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रालय 16-17 वर्ष के आयु वर्ग के लिए स्कूल टीकाकरण पर एक साथ काम करना जारी रखेंगे।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश के कुल कोविड -19 मामले सोमवार तक 141,601 रहे, जिसमें 128,966 ठीक हुए और 4,713 मौतें हुईं। पहला टीका  3,882,255 लोगों को दिया गया और दूसरा टीका  2,892,366 लोगों को दिया गया। वर्ष के अंत तक, जिम्बाब्वे को उम्मीद है कि वह 60% आबादी का टीकाकरण कर लेगा।

पाक में लोगों की एक और घिनौनी हरकत, बीच सड़क पर कपड़े उतरवाकर कर दी महिलाओं की पिटाई

दक्षिणी फ्रांस के लिए 'कोड व्हाइट' की चेतावनी जारी

पूरे ब्रिटेन में भयंकर तूफान, मौसम की चेतावनी जारी की गई है

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -