सुपर 10 की और बढ़ती हुई जिम्बाम्बे, क्वालीफाई में चमके ये दो खिलाड़ी
सुपर 10 की और बढ़ती हुई जिम्बाम्बे, क्वालीफाई में चमके ये दो खिलाड़ी
Share:

टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालीफाईंग मुकाबलों में सीन विलियम्स की अर्धशतीयकीय पारी के बाद वेलिंगटन मसाकाद्जा के करियर की सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग प्रदर्शन से जिम्बाब्वे ने ICC टी20 वर्ल्ड कप के पहले दौर के ग्रुप ‘बी’ के रोमांचक मुकाबले में स्कॉटलैंड को 11 रन हरा दिया. जिम्बाम्बे ने लगातार यह दूसरी जीत हांसिल की है और वह टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 10 टीमों में जगह बनाने की ओर मजबूत कदम बढ़ा रही है.

जिम्बाब्वे के दिए 148 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड वेलिंगटन (28 रन पर चार विकेट) की फिरकी के जादू के सामने 19.4 ओवर में 136 रन पर ही पूरी टीम आल आउट हो गई. स्कॉटलैंड की ओर से रिची बैरिंगटन (36), कप्तान प्रेस्टन मोमसेन (31) और जोश डेवी (24) ने उम्दा पारियां खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. जिम्बाब्वे की ओर से वेलिंगटन के अलावा तेंडाई चतारा और डोनाल्ड तिरिपानो ने 2-2 विकेट लिए जबकि तिनाशे पनयंगारा और विलियम्स ने एक-एक विकेट हासिल किया. इससे पहले जिंबाब्वे ने विलियम्स ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 53 रन बनाये. 7 विकेट के नुकसान पर जिम्बाम्बे ने 147 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे स्कॉटलैंड की शुरुआत काफी खराब रही और उसने चौथे ओवर में 20 रन तक ही 4 विकेट गंवा दिए. स्कॉटलैंड को आखिरी के 6 ओवर में 57 रन की आवश्यकता थी. वेलिंगटन ने 15वें ओवर में मोमसेन को चलता किया इसके बाद साफयान शरीफ (01) को भी स्टंप कराके स्कॉटलैंड को दोहरे झटके दिए.

जोश डेवी ने चतारा पर दो छक्कों और एक चौके के साथ 18 रन जोड़कर टीम की उम्मीद बंधाई. हालांकि डोनाल्ड तिरिपानो ने अगले ओवर में बैरिंगटन को चतारा के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 39 गेंद की पारी में एक छक्का और एक चौका मारा. पनयंगारा ने इसके बाद डेवी को पवेलियन भेजकर स्कॉटलैंड की रही सही उम्मीद भी खत्म कर दी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -