जिम्बाब्वे की पहली पारी वैगनर की गेंदबाजी से 164 रन पर ढेर
जिम्बाब्वे की पहली पारी वैगनर की गेंदबाजी से 164 रन पर ढेर
Share:

तेज गेंदबाज नील वैगनर की कातिलाना गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरूआती दिन आज यहां जिम्बाब्वे को 164 रन पर ढेर कर दिया. पिच से गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल रही थी और वैगनर ने इसका पूरा फायदा उठाकर 41 रन देकर छह विकेट लिये जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. 

इससे पहले जिम्बाब्वे का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला सही साबित नहीं हो पाया. न्यूजीलैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 32 रन बनाये थे. उस समय टॉम लैथम 16 और मार्टिन गुप्टिल 14 रन पर खेल रहे थे. जिम्बाब्वे ने नवंबर 2014 के बाद कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है और क्रीज पर टिके रहने में उनकी नाकामी यहां साफ दिखी. उसकी तरफ से पुछल्ले बल्लेबाज डोनाल्ड टिरिपानो (नाबाद 49) और अपना पहला मैच खेल रहे प्रिंस मासवोरे (42) ने नौवें विकेट के लिये 85 रन जोड़े जिससे टीम 150 रन के पार पहुंच पायी. टिरिपानो ने जिम्बाब्वे की तरफ से नंबर दस बल्लेबाज के रूप में सर्वाधिक स्कोर भी बनाया. 

इससे पहले सुबह सलामी बल्लेबाज ब्रायन चारी दिन की दूसरी गेंद पर आउट हो गये. चामू चिभाभा (15) और हैमिल्टन मास्कादजा (15) ने कुछ देर तक विकेट नहीं गिरने दिये. इसके बाद हालांकि वैगनर ने जिम्बाब्वे को झकझोर दिया. उन्होंने लंच से चिभाभा और सीन विलियम्स को आउट किया और फिर लंच के बाद तीन विकेट लिये. इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज सिकंदर रजा (22) का विकेट भी शामिल है. बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर ने मास्कादजा और क्रेग इर्विन (13) को पवेलियन भेजा. टिम साउथी ने भी दो विकेट लिये.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -