ज़ेलेंस्की आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक को संबोधित करेंगे
ज़ेलेंस्की आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक को संबोधित करेंगे
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने घोषणा की है कि वह मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक में बोलेंगे।

बीबीसी के अनुसार, राष्ट्रपति पोरोशेंको ने अपने रात के वीडियो संदेश में कहा कि कीव से लगभग 60 किलोमीटर दूर बुचा शहर में लोगों के कथित नरसंहार की खुली और पूरी जांच यूक्रेन के सर्वोत्तम हित में है।  "मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि हम सबसे व्यापक, पारदर्शी जांच संभव है, निष्कर्षों को सार्वजनिक किया गया है और पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय को समझाया गया है, "उन्होंने कहा।

एक पल आएगा जब हर रूसी को इस बात की पूरी सच्चाई पता चल जाएगी कि उनके देशवासी कौन मारे गए थे। वह कौन था जिसने आदेश दिया था? हत्या के लिए किसने आंखें मूंद लीं? "हम हर चीज का ख्याल रखेंगे" और हम इसे दुनिया भर में प्रसिद्ध कर देंगे। अब साल 2022 की बात है। और हमारे पास उन लोगों की तुलना में कहीं अधिक उपकरण हैं जो WWII के बाद से नाजियों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, "राष्ट्रपति ने कहा। उन्होंने सोमवार को बुचा की यात्रा के दौरान यह बयान दिया।

Ukrayinska Pravda के अनुसार, ज़ेलेंस्की ने अपनी यात्रा के दौरान "नष्ट रूसी उपकरणों के साथ सड़क का निरीक्षण किया और निवासियों के साथ बात की"।

2 अप्रैल को, रूसी बलों ने बुचा को मुक्त कर दिया, साथ ही साथ मोनास्टीर्स्की, इरपिन, होस्टोमेल, बोरोडियनका, माकारिव, कोपिलिव और मोटीज़िन, सभी कीव क्षेत्र में। उस दिन बाद में, बुचा मेयर अनातोली फेडोरुक ने खुलासा किया कि शहर में एक सामूहिक कब्र को उजागर किया गया था, जिससे लगभग 300 शवों को दफनाया गया था।

WHO ने गंभीर वायु प्रदूषण को चेतावनी दी, हर कोई अब प्रदूषित हवा में सांस ले रहा है

दक्षिण अफ्रीका ने आपदा स्थिति को औपचारिक रूप से समाप्त किया

गुटेरेस ने बारूदी सुरंग की समस्या को समाप्त करने का आह्वान किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -