ज़ेलेंस्की, नाटो महासचिव ने कीव के लिए सहायता पर की चर्चा
ज़ेलेंस्की, नाटो महासचिव ने कीव के लिए सहायता पर की चर्चा
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग के साथ फोन पर बातचीत की।

महासचिव ने  ओलेनिवका में यूक्रेनी युद्धबंदियों की रूस की हत्या के जवाब में संवेदना व्यक्त की।

अलग से, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने जेन्स स्टोलटेनबर्ग को युद्ध के मैदान की स्थिति और यूक्रेन के लिए नाटो के सदस्य राज्यों से अतिरिक्त भारी हथियार प्राप्त करने की तत्काल आवश्यकता के बारे में जानकारी दी ताकि रूसी हमलों को सफलतापूर्वक पीछे हटाया जा सके और एक नए जवाबी कार्रवाई के साथ आगे बढ़ सकें।

वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की ने मैड्रिड नाटो शिखर सम्मेलन में समर्थित पूर्ण पैकेज के हिस्से के रूप में एलायंस से तेजी से गैर-घातक सैन्य सहायता प्राप्त करने के महत्व पर भी जोर दिया। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया कि यह सहायता पूरी तरह से वित्त पोषित है।

अलग से, राष्ट्रपति ने गठबंधन के महासचिव के साथ मानवीय demining के साथ सहायता के लिए नाटो को यूक्रेन के अनुरोधों को संभालने में की जा रही प्रगति के बारे में बात की, और उन्होंने आवश्यक आपूर्ति के त्वरित वितरण की उम्मीद व्यक्त की।

काला सागर बंदरगाहों के माध्यम से यूक्रेनी अनाज निर्यात के लिए रास्ता साफ करने के साथ-साथ ओडेसा से अनाज ले जाने वाले पहले जहाज की तैनाती दोनों को जेन्स स्टोलटेनबर्ग द्वारा गर्मजोशी से प्राप्त किया गया था।

राष्ट्राध्यक्ष ने नाटो के महासचिव को क्रीमिया प्लेटफॉर्म के 23 अगस्त के ऑनलाइन शिखर सम्मेलन में भाग लेने का निमंत्रण दिया। गठबंधन के सदस्यों ने 29-30 जून को स्पेनिश शहर में आयोजित नाटो शिखर सम्मेलन में कई तरीकों से यूक्रेन का समर्थन करने का फैसला किया, जिसमें ईंधन और चिकित्सा आपूर्ति के प्रावधान के साथ-साथ सुरक्षित संचार, साइबर सुरक्षा और लचीलापन शामिल है।

इराक के प्रधानमंत्री ने राजनीतिक गतिरोध को हल करने के लिए राष्ट्रीय वार्ता का अनुरोध किया

रूसी नौसेना को जल्द ही हाइपरसोनिक क्रूज मिसाइल जिरकॉन मिलेगी

PAK ने की थी 'अल जवाहिरी' की मुख़बिरी ! तालिबान बोला- ऐसा सबक सिखाएंगे, पीढ़ियां याद रखेंगी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -