ज़ी-सोनी के विलय को BSE, NSE की मंजूरी मिली
ज़ी-सोनी के विलय को BSE, NSE की मंजूरी मिली
Share:

ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (ज़ी) और कुल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट (पूर्व में सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया) के प्रस्तावित एकीकरण / विलय को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) द्वारा अनुमोदित किया गया है, ज़ी एंटरटेनमेंट ने एक बयान में कहा।

बयान के अनुसार, 'शेयर बाजारों की मंजूरी समग्र विलय प्रक्रिया में एक मजबूत और सकारात्मक कदम को दर्शाती है', और इससे कंपनी सौदे के अगले चरण में आगे बढ़ने में सक्षम होगी।

इस अप्रैल में सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स ने अपना नाम बदलकर कुल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट कर दिया। हालांकि, सोनी ब्रांड नाम अभी भी टेलीविजन नेटवर्क और अन्य ऑनलाइन परिसंपत्तियों के लिए उपयोग किया जाता है।

कंपनियों ने दिसंबर में ज़ी को सोनी में विलय करने और अपने उत्पादन व्यवसायों, रैखिक टीवी नेटवर्क, डिजिटल परिसंपत्तियों और कार्यक्रम पुस्तकालयों को संयोजित करने के लिए औपचारिक समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे। उस समय के टिप्पणीकारों के अनुसार, विलय डिज्नी-स्टार के बाद भारत का दूसरा सबसे बड़ा मनोरंजन नेटवर्क स्थापित करेगा।

संयुक्त व्यवसाय ज़ी के शेयर बाजार की लिस्टिंग को बनाए रखेगा, लेकिन सोनी नकदी की एक महत्वपूर्ण राशि का योगदान देगा और 51 प्रतिशत से अधिक की बहुमत हिस्सेदारी रखेगा।

ज़ी के सीईओ और एमडी पुनीत गोयनका, संयुक्त व्यवसाय के प्रभारी होंगे। सोनी समूह अधिकांश निदेशक मंडल के लिए उम्मीदवारों का प्रस्ताव देगा, जिसमें वर्तमान एमडी और सीईओ एन पी सिंह भी शामिल होंगे।

'कमज़ोर से कमज़ोर व्यक्ति को भी न्याय मिलना जरुरी..', जजों और वकीलों को PM मोदी की सलाह

परशुराम तीर्थ सर्किट को योगी सरकार ने दी मंजूरी, 5 अहम तीर्थस्थलों को जोड़ने की योजना

12वीं पास युवाओं के लिए BTSC में निकली भर्तियां, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -