नाइक का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप, मुस्लिम होने के कारण नहीं मिल रही चैनल को अनुमति
नाइक का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप, मुस्लिम होने के कारण नहीं मिल रही चैनल को अनुमति
Share:

मुंबई : मुंबई में मुस्लिम धर्म के धर्म प्रचारक डाॅक्टर जाकिर नाईक ने पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने आतंकियों के प्रभावित होने को लेकर विभिन्न सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने फ्रांस में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि निर्दोष लोगों पर हमले नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत में मेरा मीडिया ट्रायल हुआ। उन्होंने कहा कि उन्होंने किसी को भी आतंक के लिए प्रेरित नहीं किया।

उनका कहना था कि वे अपने बचाव में रिकाॅर्डिंग जारी करेंगे। जाकिर नाईक ने कहा कि उनके भाषणों को पूरी तरह से नहीं दिखाया गया। उन्होंने खुद को शांति का दूत भी बताया। उन्होंने कहा कि जिस पेन ड्राईव की बात हो रही है उसमें मेरे 30 भाषण थे। मगर इन भाषणों को पूरी तरह से नहीं दर्शाया गया। उनका कहना था कि उनके विरूद्ध भ्रम फैलाया जा रहा है। उनके भाषणों से आतंक को बढ़ावा नहीं मिल रहा है।

जाकिर नाईक ने पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने स्काईप के माध्यम से संवाददाताओं से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि देशहित में किया गया आत्मघाती हमला उचित है लेकिन इस्लाम में आत्मघाती हमले को हराम कहा जाकिर ने कहा कि बांग्लादेश की रिपोर्ट के आधार पर गलत तरह से मीडिया ट्रायल किया गया है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को भात लौटने का कार्यक्रम बनाने वाले जाकिर अब दो से तीन सप्ताह बाद भारत लौटेगा।

बताया जा रहा है कि अगले दो से तीन सप्ताह में वे अफ्रीकी देशों का दौरा भी करेंगे। जहां पर जाकिर भाषण देंगे। जाकिर की प्रेस काॅन्फ्रेंस में कुछ समय गहमागहमी भरा माहौल भी रहा। दरअसल कुछ सवालों के जवाब जाकिर ने नहीं दिए। दरअसल जाकिर से भारत में शिक्षित मुसलमानों की आबादी और स्थिति को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

जाकिर का कहना था कि वह शांति दूत है। उन्होंने उदाहरण दिया कि यदि जान बचाने के लिए शराब भी पीना पड़े तो कोई गलत नहीं है। उन्होंने पीस टीवी को लेकर कहा कि पीस टीवी एक कानूनी तौर पर चलने वाला सैटेलाईट चैनल है। जब मेरा भाषण गलत नहीं है तो फिर भी पीस टीवी पर प्रतिबंध क्यों लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीस टीवी को प्रसारण के लिए इसलिए स्वीकृति नहीं मिल रही है क्योंकि यह मुस्लिम चैनल है। उन्होंने भारत सरकार पर आरोप भी लगाया और कहा कि भारत सरकार मेरे मुस्लिम होने के कारण मेरे साथ भेदभाव कर रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -