युजवेंद्र चहल का बड़ा बयान, कहा-  'T20 वर्ल्ड कप से पहले खेला जाए...'
युजवेंद्र चहल का बड़ा बयान, कहा- 'T20 वर्ल्ड कप से पहले खेला जाए...'
Share:

कोरोना वायरस महामारी की वजह से तमाम क्रिकेट सीरीज और टूर्नामेंट रद या स्थगित करने पड़े हैं. यहां तक अब कोरोना का साया अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC टी20 वर्ल्ड कप पर भी है. हालांकि, ICC ने अभी इस पर कोई फैसला लेना उचित नहीं समझा है. इसी बीच भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा है कि किसी भी टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों को तैयार होने के लिए IPL का आयोजन होना चाहिए.

युजवेंद्र चहल ने कहा है कि लंबे समय तक घर पर रहने की वजह से फॉर्म हासिल करना हर खिलाड़ी के लिए कठिन होगा. ऐसे में किसी भी टूर्नामेंट से पहले IPL का आयोजन होना चाहिए, जिसमें खिलाड़ी अपनी खोई हुई लय हासिल कर सके. तमाम देशों की तरह ऑस्ट्रेलिया में भी लॉकडाउन है. यहां तक कि सितंबर तक ऑस्ट्रेलिया ने अपने यहां यात्रा पर भी पाबंदी लगा दी है. ऐसे में कहा जा रहा है कि ICC जल्द टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने का फैसला ले सकती है.

युजवेंद्र चहल ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा है, "IPL के साथ क्रिकेट को फिर से शुरू करने का सबसे अच्छा विकल्प होगा, क्योंकि यह 2 महीने तक खेला जाएगा. इसलिए सभी को खुद को तैयार करने का समय मिलेगा. मेरी राय में, किसी भी सीरीज या टूर्नामेंट के लिए IPL के साथ क्रिकेट को फिर से शुरू करना बेहतर होगा." हालांकि, IPL के 13वें सीजन को अगले आदेश तक टाल दिया है. बीसीसीआइ ने कहा है कि कोरोना से निपटने के बाद ही अब इस लीग की शुरुआत होगी.

उधर, हाल ही में आयोजित हुई ICC की एग्जक्यूटिव कमेटी की बैठक में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तारीखों पर कोई फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन मौजूदा हालातों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि ये टूर्नामें कुछ समय के लिए स्थगित किया जाएगा. सूत्रों की मानें तो ICC टी20 वर्ल्ड कप को फरवरी-मार्च 2021 तक के लिए टाला जा सकता है, क्योंकि ये विश्व स्तर का टूर्नामेंट है.

एक समय में जूतों पर एडिडास लिखकर पहनती थी हिमा दास, फिर इस तरह बदली जिंदगी

यूरोपीय फुटबॉल संघ कोरोना संकट के बीच देने वाला है यह सुविधाएं

कोरोना संकट के चलते डॉक्टर्स और लोगों की मदद में जुटी यह फुटबॉल टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -