मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने किया 'YSR चेयुता' योजना का शुभारंभ
मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने किया 'YSR चेयुता' योजना का शुभारंभ
Share:

अमरावती : हाल ही में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने 'YSR चेयुता' का शुभारंभ कर दिया है. जी दरअसल यह महिला सशक्तीकरण क्षेत्र में विकास गति को तेज करने के उद्देश्य से किया गया है. आप सभी को बता दें कि महिला सशक्तीकरण क्षेत्र में एक अहम योजना का शुभारंभ हो चुका है. खुद सीएम ने बीते बुधवार को अपने कैम्प कार्यालय में योजना का उद्घाटन कर दिया है. ऐसा बताया जा रहा है कि योजना के अंतर्गत 45 साल की आयु से अधिक और 60 साल की आयु से कम वाली महिलाओं को हर साल 18,750 रुपये के हिसाब से चार साल में 75,000 रुपये आर्थिक सहायता दी जाएगी.

अब बात की जाए इस योजना का लाभ मिलने वाली जातियों के बारे में तो एससी, एसटी, बीसी और मायनारिटी वर्ग की महिलाएं इस योजना का पूरा पूरा लाभ ले पाएंगी. जी दरअसल सीएम जगन ने बीते बुधवार को योजना के पहले चरण में बटन दबाकर हर एक लाभार्थी के खाते में 18,750 रुपये जमा करवा दिए हैं. बताया जा रहा है बजट में वाईएसआर चेयुता योजना के लिए 4,700 रुपये मंजूर कर लिए हैं. वैसे आज तक इससे पहले किसी भी सत्तारूढ़ सरकार ने ऐसे 25 लाख महिलाओं के खाते में योजना के अंतर्गत 4 साल के लिए 17 हजार करोड़ रुपये जमा नहीं किये है.

यह पहली बार है. इसके अलावा आपको हम यह भी बता दें कि राज्य में रोजगार के अवसर बहुत बड़े पैमाने पर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से सरकार ने अमूल, आईटीसी, हेयूएल और प्रॉक्टर एंड गैंबल जैसी नामी कंपनियों के साथ समझौते भी कर लिए हैं.

फोर्ब्स की टॉप 10 हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुए इकलौते बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार

जूतों में छिपकर बैठा था सांप, ऐसे बनाया एसपी को शिकार

रिया का मोबाइल नंबर समझकर इस शख्स को फ़ोन पर लोग दे रहे गालियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -