दिल्ली सरकार बुजुर्गों और छात्रों को दिया DTC में मुफ्त सफर का तोहफा
दिल्ली सरकार बुजुर्गों और छात्रों को दिया DTC में मुफ्त सफर का तोहफा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली के बुजुर्गों और छात्रों के लिए डीटीसी में सफर को निशुल्क कर अच्छा तोहफा दिया है. यही नहीं मंत्री ने सभी महिलाओं के लिए डीटीसी में केवल 250 रुपये में एक महीने का पास बनाने की भी घोषणा की है.जैन ने यह घोषणा गुरुवार को साउथ दिल्ली इलाके में सड़कों के मरम्मत के कामों की शुरुआत करते समय की.

परिवहन मंत्री ने बताया कि बुजुर्गों के लिए डीटीसी का सफर पूरी तरह निशुल्क कर दिया गया है, अब उन्हें बस में चलने के लिए कोई टिकट लेने की जरूरत नहीं होगी .इसी तरह 21 साल तक के छात्रों के लिए भी डीटीसी बस का सफर निशुल्क रहेगा. जैन ने कहा कि अभी तक दिल्ली में डीटीसी बसों में चलने के लिए एक महीने का पास 1000 रुपये में बनता है, लेकिन महिलाओं के लिए यह केवल 250 रुपये में बनेगा. ऐसे पुरुष भी जिनकी मासिक आमदनी 20 हजार रुपये तक है, 250 रुपये में भी पास बनवा सकेंगे.

इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने पीडब्ल्यूडी के कामों की प्रशंसा करते हुए कहा कि कम समय और लागत में काम पूरा करने में इस विभाग को महारत हासिल है.साउथ दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों कि मरम्मत और सुधार का काम होना है, जिस पर लगभग 90 करोड़ रुपये खर्च होंगे.जिसका लक्ष्य 6 माह का है , लेकिन इसे एक माह में पूरा किया जाएगा.

यह भी पढ़ें

दिल्ली CM केजरीवाल ने की PM मोदी समेत केंद्र सरकार की सराहना

नौकरी दिलाने के बहाने दिल्ली बुलाया फिर शुरू किया जिस्मफरोशी का धंधा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -