सोशल मीडिया के लिए आई बड़ी खबर, YOUTUBE में जल्द आएगा नया अपडेट
सोशल मीडिया के लिए आई बड़ी खबर, YOUTUBE में जल्द आएगा नया अपडेट
Share:

गूगल अपने वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब को अमेज़न और फ्लिपकार्ट की तरह अगला शॉपिंग हब बनाने की तैयारी कर रहा है. अब यूजर्स यूट्यूब पर नज़र आने वाले खिलौने, गैजेट्स और अन्य सामान ऑनलाइन बिक्री के लिए सिलेक्ट कर सकेंगे. वर्ल्ड की सबसे बड़ी वीडियो साइट यूट्यूब ने हाल ही में क्रिएटर्स से यूट्यूब सॉफ्टवेयर का उपयोग करके अपनी क्लिप में प्रोडक्ट फीचर को टैग और ट्रैक को कहा है. जिसके उपरांत  डाटा को एनालिटिक्स और शॉपिंग टूल से गूगल की पैरेंट्स कंपनी से लिंक किया जा सकता है.

लिंक पर क्लिक कर खरीद सकेंगे प्रोडक्ट: यूट्यूब की तरफ से प्रोडक्ट की वीडियो कैटेगरी बनाने वाले है. इस वीडियो कैटेगरी में प्रोडक्ट को बिक्री के लिए लिस्ट कर दिया गया है. जहां कस्टमर QR प्रोडक्ट कैटेगरी की लिंक पर क्लिक करके सीधे प्रोडक्ट की खरीद सकेंगे. जिसके अतिरिक्त कंपनी एक अलग Shopify Inc की टेस्टिंग कर रही है. यूट्यूब प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की कि कंपनी शॉपिंग फीचर की टेस्टिंग कर रही है. उन्होंने बोला कि जिन प्रोडक्ट को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा उन पर निर्माता का कंट्रोल रहने वाला है. फिलहाल कंपनी इसे एक प्रयोग के तौर पर देख रही है. ई-कॉमर्स स्टार्टअप बास्केट के प्रेसिडेंट एंडी एल्वूड ने कहा कि यूट्यूब सबसे कम उपयोग की जाने वाली संपत्ति है. ऐसे में अगर यूट्यूब  में निवेश किया जाता है, इसमें काफी फायदा मिल सकता है. अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यूट्यूब इससे रेवेन्यू कैसे जनरेट करेगा. हालांकि सर्विस ने क्रिएटर्स के लिए सब्सक्रिप्शन ऑफर शुरू कर दिया है और पेमेंट पर 30% कटौती कर सकती है.

कोरोना काल में गूगल का बजट हुआ प्रभावित: कोविड काल में गूगल का मार्केटिंग बजट काफी प्रभावित हुआ है. खासकर ट्रैवल और फिजिकल रिटेल सेक्टर से गूगल काफी प्रभावित हुआ है, क्योंकि इससे उसे बड़ा विज्ञापन मिलता था, जबकि इस दौरान ई-कॉमर्स की काफी बूम रही. लोगों ने ऑनलाइन शॉपिंग खूब की. ऐसे में गूगल ने इंस्टाग्राम की तरह ही शॉपिंग डेस्टिनेशन बनने की ओर कदम बढ़ाया है. गूगल भी इस मौके को नही छोड़ना चाहता है, उसकी तरफ से यूट्यूब को शॉपिंग का बड़ा हब बनाने की कोशिश की जा रही है.

सोशल मीडिया यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इंस्टाग्राम में आया नया फीचर

विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा छात्राओं के लिए शुरू होगी नई योजना

इस दिन लॉन्च होगा Iphone12, जानिए क्या है फीचर्स और कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -