सोशल मीडिया यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इंस्टाग्राम में आया नया फीचर
सोशल मीडिया यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इंस्टाग्राम में आया नया फीचर
Share:

भारत का सबसे पसंदीदा सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम को लॉन्च हुए 10 वर्ष हो चुके हैं. इसे 6 अक्टूबर, 2010 को लॉन्च किया गया था. कंपनी ने हाल ही में अपने उपभोक्ता के लिए कई खास फीचर्स जारी किए हैं. यूजर्स के लिए अच्छी खबर यह है कि अब आप इंस्टाग्राम एप्प में लोगो आइकॉन परिवर्तित सकते हैं.

इंस्टाग्राम उपभोक्ता अब एप्प में बदल सकते हैं लोगो आइकॉन: एंड्रॉयड और Iphone उपभोक्ता यह परिवर्तन कर पाएंगे. एक में सीक्रेट मेन्यू है और 13 में से आपको अपना लोगो चुना जाएगा. 13 लोगो विकल्प आपके लिए वहां शामिल रहने वाले है. इनमें से कुछ आइकन प्री-लॉन्च आइकॉन के लिए एक ट्रिब्यूट हैं जिन्हें हमने पिछले एक दशक में सोशल मीडिया ऐप के साथ बताया गया है.

अन्य आइकन आधुनिक डिजाइन फॉलो कर रहे हैं. इस वक़्त 2010 के मूल आइकॉन के साथ ही कोडनाम भी मौजूद है. जिसके अतिरिक्त 2010 और 2011 के क्लासिक आइकॉन भी हैं. जिसके अतिरिक्त डार्क और लाईट आइकन के अलावा एक प्राइड आइकॉन भी है. अपने फोन या iPhone में इन्हें सेट करने के उपरांत यह सुनिश्चित होना आवश्यक है कि आप लेटेस्ट अपडेटेड इंस्टाग्राम ऐप उपयोग कर रहे हैं. एक बार ऐप अपडेट करने के उपरांत आप प्रोफाइल पेज में जाएं, वहां नेविगेशन बार में दाएं तरफ आपको ऊपर की तरफ यह दिखाई देगा. जिसके उपरांत टॉप पर दाएं हिस्से में हमबर्जर मेन्यू आइकॉन पर में जाकर सेटिंग्स सेलेक्ट करें. वहां जाने के बाद मेन्यू को नीचे तक लेकर जाएं. जिसको और नीचे लेकर जाएं, वहां आपको वहां आपको कंफेटी पोप दिखाई देगा. 

आईफोन में आप जिस आइकॉन को सेलेक्ट करेंगे, वह डिफॉल्ट आइकॉन बन जाएगा. एंड्रॉयड में हमें थोड़ा अलग बर्ताव दिखाया जाने वाला है, वहां इसे सेट करने के लिए अप्रूवल के लिए कह सकते है. होम स्क्रीन एक बार ऐप अपडेट करने के बाद आप प्रोफाइल पेज में जाएं, वहां नेविगेशन बार में दाएं तरफ आपको ऊपर की तरफ यह दिखेगा. इसके उपरांत टॉप पर दाएं हिस्से में हमबर्जर मेन्यू आइकॉन पर में जाकर सेटिंग्स सेलेक्ट करें. वहां जाने के उपरांत मेन्यू को नीचे तक लेकर जाएं. जिसको और नीचे लेकर जाएं, वहां आपको वहां आपको कंफेटी पोप दिखाई देगा. यह आपको मेन्यू में लेकर जाएगा जहां आपको ये आइकॉन दिखाए देंगे जिनमें से अपनी पसंद के मुताबिक चुना जा सकता है.

विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा छात्राओं के लिए शुरू होगी नई योजना

इस दिन लॉन्च होगा Iphone12, जानिए क्या है फीचर्स और कीमत

भारत में लॉन्च हुआ oppo F11, जानिए क्या है इसकी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -