जम्मू-कश्मीर में पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं ने दिखाया जोश
जम्मू-कश्मीर में पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं ने दिखाया जोश
Share:

श्रीनगर : कश्मीर के नौजवानों ने भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट और कश्मीरी युवक फ्य्याज़ को असली श्रद्धांजलि दी है। जी हां, घाटी में उपजी हिंसा और असंतोष को दरकिनार कर कश्मीर के युवाओं ने पुलिस भर्ती को लेकर सक्रियता दिखाई है। जी हां, पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के 698 पदों हेतु रिक्ती निकाली गई थी, जिसमें 67218 कश्मीरी युवाओं ने आवेदन दिया। इसे एक बड़ी सफलता माना जा रहा है।

अलगाववादियों के कथित हंगामे, कुछ लोगों के असंतोष, पत्थरबाजी के हालातों से अलग हटकर युवाओं ने पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए अपना जोश दिखाया। भर्ती प्रक्रिया के लिए आयोजन श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में किया गया था। इसमें करीब 2 हजार युवाओं ने भागीदारी की थी। घाटी से 35722 युवाओं ने आवेदन दिए और दूसरी ओर जम्मू से 31496 युवाओं ने आवेदन प्रस्तुत किए। बड़े पैमाने पर युवा फिजिकल टेस्ट के लिए मौजूद रहे।

गौरतलब है कि इस नौकरी के लिए लगभग 6 हजार युवतियों ने आवेदन किया था। लड़कियां भी पुलिस में भर्ती होने के लिए उत्साह दिखा रही हैं। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही आतंकियों ने सेना के लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को शहीद किया था, ये घाटी के युवाओं को सेना से दूर रहने का संदेश था। इससे पहले भी कश्मीर में हिज्बुल और लश्कर ए तैयबा के सरगना धमकी दे चुके हैं कि कश्मीर के नौजवान पुलिस में शामिल ना हों। कई वीडियो संदेशों में पुलिसवालों के परिवारों तक को निशाना बनाने की धमकी दी गई है।

मूसा ने सिर काटने वाले बयान के बाद हिज्बुल आतंकी संगठन छोड़ा

कोशिश कर रहे है आतंकी संगठन में कोई नई भर्ती न हो

कश्मीर में फिर एक सीआरपीएफ जवान पाया गया मृत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -