आपकी सुरक्षा कार कंपनी का पहला काम, किन कारों को मिली सेफ्टी के मामले में कितनी रेटिंग
आपकी सुरक्षा कार कंपनी का पहला काम, किन कारों को मिली सेफ्टी के मामले में कितनी रेटिंग
Share:

सोचिए यदि कोई भी व्यक्ति आपके घर में कार लेने की प्लानिंग कर रहा है, तो आपके अंदर कितना उत्साह भर जाता है, लेकिन इस उत्साह के बीच आपको एक बात बहुत परेशान भी करती है, कि ज्यादा अच्छे फीचर्स वाली कार ले भी लें पर क्या सेफ्टी के मामले में वह कार बेस्ट होगी।।।? इस प्रश्न से आप ही नहीं हर कोई परेशान हो जाता है, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी कार के बारें में बताने जा रहे है जो सेफ्टी के मामले में आपका दिल जीत लेगी तो चलिए जानते है...

Tata Punch : टाटा की एक और कार टाटा पंच (Tata Punch) ने एडल्ट सेफ्टी रेटिंग के केस में ये गाड़ी 17 में से 16।4 प्वाइंट्स प्राप्त करके प्रभावशाली प्रदर्शन कर चुकी है। एडल्ट कैटेगिरी में टाटा पंच ने 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की और चाइल्ड सेफ्टी कैटेगरी में इस कार को 4 स्टार रेटिंग भी दी जा चुकी है। इस कार में सभी स्टैंडर्ड सुरक्षा फीचर्स जैसे ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी देखने के लिए मिल रहे है। और देखने के लिए मिल सकते है। जिसके साथ ही इसमें ट्रैक्शन प्रो मोड और ब्रेक स्वे कंट्रोल जैसे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है जो कि खराब रास्तों पर गाड़ी की सुरक्षा को बेहतर बनाने का काम कर रहे है। 

Hyundai Creta :  हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) को NCAP द्वारा 3 स्टार रेटिंग दी जा चुकी है। अडल्ट सुरक्षा में में यह कार 17 में से केवल 8 अंक ही प्राप्त कर चुकी है।  लेकिन ड्राइवर की हेड प्रोटेक्शन सेफ्टी के लिए इसी पर्याप्त सुरक्षित भी कहा गया है। साथ ही इसमें यात्रियों की सुरक्षा भी बेहतर मानी गई है। लिस्ट में इस कार को आखिरी स्थान प्राप्त हुआ है।

घूमने का शौक रखने वालों के लिए आई ये शानदार कारें

क्या आप भी हैं ऑफ रोडिंग के शौक़ीन तो बेस्ट होगी ये कार

कम मूल्य में दी जा रही ज्यादा माइलेज वाली कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -