अगर आपके घर लगा है मनी प्लांट तो करें उसकी दिशा में परिवर्तन वरना..
अगर आपके घर लगा है मनी प्लांट तो  करें उसकी दिशा में परिवर्तन वरना..
Share:

मनीप्लांट का पौधा वास्तुशास्त्र की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है, इसे बहुत से व्यक्ति घर की सजावट के लिए लगाते है यह घर की सुन्दरता बढ़ाने के साथ-साथ आपके जीवन में घटित होने वाली घटनाओं को भी प्रभावित करता है. वास्तु शास्त्र में बताया गया है की यदि मनीप्लांट का पौधा सही दिशा में लगा हो तो आपके जीवन में सुख समृद्धि का वाहक बनता है किन्तु यदि इसे आप इसकी दिशा के विपरीत लगाते है तो आपको कई प्रकार की हानि का सामना करना पड़ सकता है. आइये जानते है की मनीप्लांट के पौधे को लगाने की सही दिशा कौन सी है? और यदि इसे गलत दिशा में लगाया जाता है तो इसके कौन-कौन से दुष्प्रभाव आपके जीवन पर अपना प्रभाव डालते है?

1. उत्तर- पूर्व दिशा मनीप्लांट का पौधा लगाने के लिए उपयुक्त नहीं होती है इस दिशा में मनीप्लांट का पौधा लगाने से आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है. तथा इस दिशा में लगा मनीप्लांट का पौधा आपके पारिवारिक संबंधों में भी कटुता का कारण बन सकता है.

2. हमें मनीप्लांट के पौधे को कभी भी जमीन पर नहीं फैलाना चाहिए ऐसा करने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है. 

3. यदि आपके घर या आँगन में कोई मनीप्लांट का पौधा सूख गया है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए. सूखा हुआ पौधा आपके जीवन में अशुभता लाता  है.

4.  यदि आपके घर में मनीप्लांट का पौधा पूर्व-पश्चिम दिशा में लगा है तो इससे आपके वैवाहिक जीवन में कटुता आती है और आपके सम्बन्ध  बिगड़ते है.

5. मनीप्लांट का पौधा हमेशा अपने घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में ही लगाना चाहिए यही दिशा मनीप्लांट का पौधा लगाने के लिए शुभ मानी जाती है इस  दिशा में लगा मनीप्लांट का पौधा आपके जीवन में सुख समृद्धि और सम्पन्नता लाता है.

 

 

राशि के अनुसार आप भी जान लें कि किस प्रकार होने वाली है आपकी शादी

भारत में मौजूद है ऐसे मंदिर जिनके चमत्कार से विज्ञान भी अंजान है

12 साल में एक बार इस शिवलिंग के हो जाते है टुकड़े-टुकड़े, जाने इस रहस्य के बारे में

यही वह स्थान है जहाँ भगवान शिव ने राम को दिया था लंका पर आक्रमण करने का आशीर्वाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -