जानिए साल में कितनी बार सेल्फ़ी लेते है युवा
जानिए साल में कितनी बार सेल्फ़ी लेते है युवा
Share:

आज का युग सेल्फ़ी का है सभी ने सेल्फ़ी के ट्रेंड को बहुत आगे बढ़ाया है. सेल्फ़ी के ऊपर एक अध्ययन किया गया था जिसमे पता चला है कि साल भर में दो हजार से भी ज्यादा सेल्फ़ी ली जाती है. आज की पीढ़ी एक दिन में कम से कम 6 बार सेल्फ़ी लेती है. रिसर्चर्स ने एक हजार अमेरिकी फोटोग्राफी शौकीन का इंटरव्यू लिया है.  इंटरव्यू के दौरान प्रतिभागियों ने कहा कि वे एक सेल्फ़ी दिन में जरूर लेते है.

कुछ प्रतिभागियों ने कहा कि वे सप्ताह में एक सेल्फ़ी लेते है और जो प्रतिभागी फोन का ज्यादा इस्तेमाल करते है उन्होंने कहा कि वे कम से कम 6 सेल्फ़ी रोज लेते है. सेल्फ़ी लेने वालो की उम्र 18-24 साल की होती है.सेल्फ़ी लेने के लिए पहले सेल्फ़ी स्टिक का इस्तेमाल किया जाता था पर अब मार्केट में सेल्फ़ी स्पून भी आ गया है.

अब आप खाना खाते हुए भी सेल्फ़ी ले सकते है. इस सेल्फ़ी स्पून का नाम है Cinnamon Toast यह बिलकुल सेल्फ़ी स्टिक की तरह ही काम करता है. इस सेल्फ़ी में आपको स्मार्ट होल्डर की सुविधा भी मिलेगी.इस सेल्फ़ी स्पून को आप 30 इंच लम्बा भी खिंच सकते है. सेल्फ़ी के लिए आपको स्मार्टफोन का ब्लूटूथ ऑन करना है.

देश के प्रधमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सेल्फ़ी विथ मोदी अभियान की शुरुवात की थी. मोदी के इस अभियान के लिए बहुत पैसे खर्च किये गए है. मोदी के इस सेल्फ़ी विथ मोदी अभियान के लिए 1 करोड़ 6 लाख रूपये बीजेपी ने खर्च किये है. मोदीजी को अपने इस अभियान का कोई भी लाभ नहीं मिला है. यह एक गवर्नमेंट योजना थी. इस योजना के अंतर्गत मोदी की काल्पनिक फोटो के साथ सेल्फ़ी लेने का मौका दिया जाता था.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -