दिल पर लगा टीचर का ताना तो 18 साल का लड़का ऐसे बन गया करोड़पति
दिल पर लगा टीचर का ताना तो 18 साल का लड़का ऐसे बन गया करोड़पति
Share:

आजकल कई चौकाने वाले किस्से और मामला सामने आ रहे हैं। ऐसे में हाल ही में जो मामला सामने आया है वह यूनाइटेड किंगडम (UK) में रहने वाला 18 साल के एक लड़के से जुड़ा है। जी दरसल यह 18 साल का लड़का करोड़पति बन गया है। सुनकर आपको झटका लगा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल एक समय था जब उसके टीचर ने उससे कहा था कि वो अपनी जिंदगी में कभी कुछ नहीं कर पाएगा। हालाँकि अब लड़के ने यह दावा किया कि वो सबसे कम उम्र का बिटकॉइन (Bitcoin) करोड़पति है। एक मशहूर वेबसाइट में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, इस करोड़पति लड़के का नाम एरिक फिनमैन (Erik Finman) है।

वहीं एरिक ने बताया कि जब वो महज 12 साल के थे तब से ही उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी (Crytocurrency) में निवेश करना शुरू कर दिया था। एरिक को उसके बड़े भाई ने क्रिप्टोकरेंसी के बारे में बताया था। आप सभी को हम यह भी बता दें कि 18 साल से कम उम्र के बच्चे यूनाइटेड किंगडम में अपने नाम पर कंपनी के शेयर नहीं खरीद सकते हैं। ऐसे में माता-पिता अपने बच्चों की ओर से कुछ ट्रेडिंग मैकेनिज्म का इस्तेमाल करके स्टॉक में निवेश कर सकते हैं। वहीं इस दौरान अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए एरिक फिनमैन ने कहा कि स्कूल में मौजूद लोग कभी उसको समझ नहीं पाए। उसका जो सपना था या फिर जो वो करना चाहता था वो कोई समझ नहीं पाया।

इसके अलावा एरिक फिनमैन ने यह भी बताया कि एक बार उनके टीचर ने उनसे कहा था कि पढ़ाई छोड़ दो, McDonald’s में काम करो। जिंदगी में तुम कुछ ज्यादा नहीं कर पाओगे। आप सभी को हम यह भी बता दें कि एरिक फिनमैन ने अपने माता-पिता से वादा किया था कि वो अगर 18 साल की उम्र तक करोड़पति नहीं बन पाया तो वो वापस स्कूल या कॉलेज जाकर पढ़ाई करेगा। अब मिली जानकरी के तहत एरिक ने 700 यूरो यानी करीब 59 हजार 161 रुपये से 100 बिटकॉइन खरीदी थीं, जिनकी कीमत आज आसमान के भी आगे निकल रही है।

एक साथ आसमान से गिरे हज़ारों पक्षी और हो गई मौत, वायरल वीडियो देख सदमे में लोग

Video: वेडिंग रिसेप्शन में 2 बच्चों संग पहुंचा भालू, स्टेज पर चढ़कर किया ये काम

दर्दनाक वीडियो: कच्ची सड़क पर दो टुकड़ों में बंटा ट्रक, ड्राइवर का हाल देख उड़ेंगे आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -