बेकाबू सांड से भीड़ गया युवक, फिर हुआ कुछ ऐसा
बेकाबू सांड से भीड़ गया युवक, फिर हुआ कुछ ऐसा
Share:

छत्तीसगढ़: थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बगरार में बीते सोमवार की शाम को बेकाबू सांड ने चरवाहे पर हमला कर दिया था. हमले से युवक को काफी चोट आ गई. वहीं,  गंभीर अवस्था होने में उसे उपचार के लिए बिलासपुर ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया. यह मामले में पेंड्रारोड एसडीएम के निर्देश पर सांड को रेस्क्यू कर कांजी हाउस भेजा गया. जानकारी के मुताबिक मरवाही थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बगरार में गांव का चरवाहा गुलब्बो यादव रोज की तरह गांव की मवेशियों को चराने के लिए खेत गया था. तभी गांव में ही करीबन चार महीने से रह रहे सांड ने गुलब्बो यादव पर हमला कर दिया था. उसे सींग से उठाकर पटक दिया. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो चुका था. उसके पैर, मुंह व सीने में गंभीर चोटें आई थी.

इस हादसे के बाद उसे प्राथमिक उपचार के लिए मरवाही सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया गया था, जहां शाम को उसकी अधिक तबीयत ख़राब हो गई थी. इसे देखकर उसे मरवाही से बिलासपुर के लिए रेफर कर दिया गया. बिलासपुर ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई, फिर इस घटना की जानकारी मरवाही पुलिस को दी गई. वहीं, मरवाही पुलिस ने तत्काल मर्ग कायम कर शव का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. जहां मरवाही बीएमओ केके ध्रुव ने शव को पीएम करने के पश्चात्  परिजनों को सौप दिया गया. दोपहर बाद बगरार में शव का अंतिम संस्कार किया गया. इस घटना के पश्चात् से ही गांव में दहशत का माहौल बना हुआ था.

वहीं, सांड के हमले में ग्रामीण की मौत की जानकारी पेंड्रारोड एसडीएम मयंक चतुर्वेदी व डीएफओ राकेश मिश्रा व मरवाही तहसीलदार सुनील अग्रवाल को दी गई . एसडीएम मयंक चतुर्वेदी के निर्देश पर मरवाही के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. राहुल गौतम ने अपने दलबल के साथ ग्राम बगरार पहुंचकर लोगों की सहयोग से सांड़ को पकड़कर कांजी हाउस भेजा गया. वहीं, इस संंबंध में पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. राहुल गौतम का कहा कहना हैं कि अब सांड सामान्य व्यवहार करेगा, उसे बधियाकरण करने के पश्चात् कांजी हाऊस में रखा गया है. इस संबंध में ग्राम बगरार के सरपंच अमोल सिंह ने यह जानकारी दी हैं कि प्रशासन से हम मांग करेंगे कि इस सांड को दूर जंगल में छोड़ दिया जाए.

कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, इस कानून को लेकर किया बड़ा हमला

बिजली बोर्ड में इन पदों को भरने की प्रक्रिया अगले सप्ताह से होगी शुरू

ग्राहकों को मिली राहत सस्ता हुआ रसोई गैस सिलिंडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -