कभी नहीं देखा होगा ऐसा टैलेंट आपने, इस लड़की ने एक साथ बना दी कई तस्वीर
कभी नहीं देखा होगा ऐसा टैलेंट आपने, इस लड़की ने एक साथ बना दी कई तस्वीर
Share:

इस दुनिया में बहुत सारे टैलेंटेड लोग भी देखने के लिए मिल जाते है। कुछ लोगों का टैलेंट इतना जबरदस्त हो सकता है, जिसे देखकर दुनिया भी हैरान रह जाती है। इन दिनों यूपी की एक लड़की के टैलेंट का डंका विश्वभर में बज रहा है। दरअसल, इस लड़की ने एक साथ एक हाथ से 15 महापुरुषों का स्केच बनाकर सबको हैरान भी कर चुके है। बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी इस लड़की का टैलेंट देखकर उसकी जमकर सराहना कर रहे हैं। आनंद महिंद्रा ने इस लड़की को 'टैलेंटेड आर्टिस्ट' बोला है।

एक साथ बना दी 15 महापुरुषों की तस्वीर: आनंद महिंद्रा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट कर दिया है। इस वीडियो में देखा जा चुका है कि एक लड़की ने लकड़ी का एक फ्रेम बनाया और इसमें 15 पेन को ऐसे बांधा जिससे कि वह एक साथ चल पाएंगे। जिसके उपरांत लड़की व्हाइटबोर्ड पर स्केच बनाना शुरू कर दी है। आप देख सकते हैं कि लड़की कुछ ही मिनटों में 15 अलग-अलग महापुरुषों की फोटोज एक साथ बना दी। लड़की स्केचिंग कर रही है और अंत में जो रिजल्ट आता है, उसे देखकर लोगों को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा है।  

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, महात्मा गांधी, सरदार पटेल, बाबासाहेब अंबेडकर, सुभाषचंद्र बोस, स्वामी विवेकानंद, लाल बहादुर शास्त्री, रानी लक्ष्मीबाई, डॉ. राजेंद्र प्रसाद सरीखे महापुरुषों का स्केच एक साथ बनाया है। लड़की का नाम गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड्स भी दर्ज कर चुके है। लड़की ने असंभव काम को संभव कर चुके है। इस लड़की का नाम नूरजहां है। आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, 'यह कैसे संभव? जाहिर है यह एक प्रतिभाशाली कलाकार हैं। लेकिन एक बार में 15 चित्रों को चित्रित करना कला से कहीं  ज्यादा है। यह एक चमत्कार है!' आनंद महिंद्रा ने इसके साथ ही  बोला है कि अगर कोई शख्स लड़की की इस उपलब्धि की पुष्टि करता है तो वह उसे प्रोत्साहित करने वाला है। उन्होंने बोला है कि उन्हें लड़की को छात्रवृत्ति और अन्य प्रकार की सहायता देने में खुशी होने वाली है।

PKL 9 : गुमान और इकरामी की बदौलत यू मुंबा ने गुजरात जाएंट्स को इतने अंकों से दी मात

कल से 4 दिवसीय गुजरात दौरे पर सीएम गहलोत, कांग्रेस के लिए मांगेंगे वोट

नहाने के बाद हुई युवक की मौत, हैरान कर देगी हकीकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -