दस साल बाद नहीं पछताना है तो शुरू कर दे ये काम
दस साल बाद नहीं पछताना है तो शुरू कर दे ये काम
Share:

कल किसने देखा है। इसिलए जितने मज़े करने हैं आज ही करलें। क्या पता कल का दिन कैसा रहे आपके लिए। यही सोचते हैं हम और सही भी है।आज ज़िन्दगी के मज़े लेंगे तो आने वाले दस सालों में ज़िन्दगी में कोई पछतावा नहीं रहेगा। जिंदगी को जियो, मगर बेवकूफी मत करो। पछतावे के साथ जीवन जीना व्‍यर्थ है। यहां पर ऐसी 10 चीज़ें दी हुई हैं, जिसे अगर आपने इस उम्र में नहीं किया तो, आगे चल कर आप जरुर पछ़ताएंगे। जानिए वो कौनसी दस चीज़े हैं।

# फिटनेस को सीरियसली ना लेना हर वक्‍त आराम करना जरुरी नहीं है। अगर आपके पास फिट बॉडी रहेगी तो 40 साल की उम्र के बाद आपकी बॉडी आपका साथ देगी ।

# हो सकता है दोस्‍तों के सामने पैसे उड़ाना आपको बहुत कूल लगता हो। लेकिन अभी से पैसे बचाने की आदतें डालिये जिससे आगे चल कर आपको किसी के सामने हाथ ना फैलाने पड़ें।

# 35 की उम्र में ही बाल सफेद होने लगें या फिर सिगरेट पी कर दांत पीले हो जाएं, तो बड़ा दुख होता है। इसलिये अपने ऊपर भी थोड़ा समय और रूपए खर्च करें और अच्‍छी तरह से खुद की साफ सफाई और देखभाल करें।

# अगर आप अपनी ऑफिस की बोरिंग नौकरी छोड़ कर कुछ अपना शुरु करने की सोंच रहे थे और उसे नहीं कर पा रहे हैं, तो यही मौका है कि आप अपने सपने को पूरा करें।

# हम में से कई लोग हैं, जो उन लोगों से रिश्‍ते रखते हैं, जिन्‍हें वह बिल्‍कुल पसंद नहीं करते। इसी चक्‍कर में उन्‍हें कोई दूसरा अच्‍छा नहीं मिल पाता और ऐसे में वे तन्‍हा रह जाते हैं।

# आपका काम कभी नहीं ख़त्म होगा इसलिये जहां कहीं मन करे वहां घूमने का प्‍लान बनाइये।आपके पास किसी ट्रिप की मैमोरी तो होनी ही चाहिये।

# जब हम नौकरी करने बाहर निकल जाते हैं, तो अपने प‍रिवार को जैसे भूल ही जाते हैं। और इसका मलाल हमें कई सालों तक रहता है।

# अभी आप सोंच रहे होंगे कि लेट नाइट ऑफिस में काम कर के आप अपने टार्गेट को पूरा कर के एक कामियाब आदमी बन जाएंगे। लेकिन 10 सालों के बाद आप यह सोंच कर पछताएंगे कि आपने तो कोई लमहा जिया ही नहीं।

# जल्‍दी शादी कर के इंसान घर और परिवार में तालमेल बिठाने में लग जाता है। इसलिये खुद को समय दीजिये और बाद में शादी कीजिये।

# एक दिन आप बडे़ होंगे, आपके पास एक अच्‍छी जॉब होगी और आप के पास वो सब चीज़ें होंगी , लेकिन बस प्‍यार की कमी होगी। लड़कियां तो आपको बहुत मिलेगी लेकिन जिस लड़की को आप कॉलेज से चाहते थे, वही लड़की तो आपको कभी नहीं मिलेगी।

क्या आप जानते हैं ? भारत के सबसे अमीर भिखारियों के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -