क्या आप जानते हैं ? भारत के सबसे अमीर भिखारियों के बारे में
क्या आप जानते हैं ? भारत के सबसे अमीर भिखारियों के बारे में
Share:

आप सभी जानते हैं ,भारत ही एक ऐसा देश है जहाँ अधिक संख्या में भिखारी पाए जाते हैं। आपको यकीन नहीं होगा कि इतने भिखारी होने के बावजूद उनके पास लाखों के फ्लैट्स और संपत्ति है। जी हाँ,सही सुना आपने। आज हम आपको बताते हैं भारत के पांच ऐसे बड़े भिखारियों के बारे में जिन्होंने भीख मांग कर अच्छा ख़ासा बैंक बैलेंस बना लिया है। यही नहीं उनके पास अच्छा खासा लाखों का फ्लैट भी है। इनमे से ज्यादातर भिखारी मुम्बई के रहने वाले हैं।

# भारत जैन- इनके पास मुंबई में दो अपार्टमेंट हैं, जिनकी कीमत 140 लाख रूपए है। इनके पास एक जूस की दुकान है जिसे किराये पर दे राखी है और वो इससे महीने के 10,000 रूपए कमा लेते हैं। ये हर महीने भीख मांग कर करीबन 60,000 रूपए कमा लेते हैं।

# सर्वतिया देवी- ये पटना की रहने वाली हैं। ये हर साल अपने बीमा की 36,000 रूपए किश्त भी भरती हैं। पटना में इनका एक घर भी है।

# किष्‍ण कुमार गीते- इनका मुंबई के नालासपोरा में खुद का फ्लैट है जिसकी कीमत 5 लाख रूपए है। ये रोजाना लगभग 1500 रूपए भीख मांग कर इकठ्ठा कर लेते हैं।

# संभाजी काले-इसने शोलापुर में एक फ्लैट,दो खुद के घर खरीद रखें हैं। यही नहीं शोलापुर में इसकी एक खुद की जमीन भी है। बैंक में लाखों रूपए की सेविंग्‍स भी कर रखी है।

# लक्ष्‍मी देवी- इन्‍होंने 16 साल की उम्र से ही भीख मांगना शुरु कर दिया था। आज इनके पास लाखों रूपए बैंक में जमा हैं।

इस हीरो ने किया एक रात में 50 महिलाओ को गर्भवती

अपनी जॉब से प्यार करने लगेंगे इन जॉब्स के बारे में जानकर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -