इन स्थानों की खूबसूरती के दीवाने हो जाएंगे आप

भगवान ने हमें प्रकृति के रूप में एक ऐसा नायब और खूबसूरत तोहफा दिया है, जिसे देखने के बाद कभी-कभी अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होता है. बहुत से लोगों को प्राकृतिक नजारों को देखना बहुत पसंद होता है. और वह हमेशा ऐसी ही जगहों पर घूमने जाते हैं, जो नेचर से भरपूर हों. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों पर के बारे में बताने जा रहे हैं जो नेचर से भरपूर हुए हैं.

1- फ्रांस के प्रोवेंस में लैवेंडर मैदान देखने में ऐसा लगता है, कि जैसे जमीन में किसी ने नीले रंग की चादर बिछा दी है. इसे देखने के बाद आपका मन वहां से आने को नहीं करेगा. 

2- लेबनॉन के तन्नौरीने में मौजूद बाटारा गॉर्ज झरना जैसा झरना शायद ही आपने शायद ही कहीं और देखा होगा. यह झरना नेचर का एक अद्भुत नमूना है. 

3- यूक्रेन के केल्विन में मौजूद टनल  दोनों तरफ से झाड़ियों से ढकी हुई है. यह देखने में इतनी खूबसूरत है कि किसी का भी मन मोह सकती है.

4- जापान के वशिका के फ्लावर पार्क में जाकर आप नेचर के नजारों का भरपूर मजा ले सकते हैं. वशिका पार्क पूरी तरीके से फूलों से ढका हुआ है. 

5- मेडागास्कर के मोरांडावा के पेड़ों को देखकर आपको ऐसा लगेगा कि कोई इंसान अपने दोनों हाथों को ऊपर करके खड़ा है. यह नजारा देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा. 

6- गुल्फोस का आइसलैंड देखने में बहुत ही खूबसूरत है. यहां पर आइसलैंड के दोनों किनारे बिल्कुल नजदीक में है, पर यह आपस में मिलते नहीं हैं.

स्वर्ग का अनुभव कराएगा सी ऑफ़ स्टार का नज़ारा

वीकेंड पर जरूर जाए इंदौर में स्थित इस स्थान पर

सर्दियों में इस जगह मनाए अपना हनीमून

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -