आपने देखा है 80 साल का मॉडल
आपने देखा है 80 साल का मॉडल
Share:

अधिकाँश लोग उम्र के ढलने पर निराशा के सागर में डूब जाते हैं. ये नहीं कर पाया, वो नहीं कर पाया, अब इस उम्र में कैसे होगा, आदि आदि विचार उनके दिमाग में आने लगते हैं. ऐसे लोगों पर बुढ़ापा जल्दी हावी होता है और वो अपने अधूरे सपनों के साथ ही इस दुनिया से निकल जाते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी सोच ठीक उल्टी होती है.

ऐसे लोग हर पल को जीना जानते हैं और शरीर से भले बुढ़ा जाएँ पर दिल से हमेशा जवान रहते हैं. ऐसे लोग न सिर्फ खुद जी भर कर जीते हैं बल्कि दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत भी बनते हैं. ऐसे ही एक शख्स हैं चीन के वांग देशुन, जिनका जन्म 1936 में हुआ था और आज 80 साल की उम्र में भी उनकी तस्वीरें जवानों को शरमा देने के लिए काफी हैं.गत वर्ष ही उन्होंने बीजिंग में आयोजित चाइना फैशन वीक में भाग लिया था और तब उनकी तस्वीरें देखकर लोग आश्चर्यचकित रह गए थे. वांग ने अपना कैरियर एक स्टेज एक्टर के रूप में शुरू किया था.

बाद में उन्होंने मूक अभिनय की अपनी एक शैली विकसित की. 79 की उम्र में बीजिंग फैशन वीक में दी गई उनकी परफॉरमेंस ने उन्हें इतनी प्रसिद्धि दिलाई कि आज वे जर्मनी, फ्रांस, साउथ कोरिया जैसे अनेक देशों में परफॉर्म कर चुके हैं.दिलचस्प बात ये है कि मीडिया ने वांग को ‘सुदर्शन पुरुष’ की संज्ञा से नवाजा है लेकिन जिस फिटनेस की वजह से उन्हें ये नाम मिला है उसके लिए वांग ने 50 साल की उम्र में जिम जाना शुरू किया था. तब वे रोज 4 घंटे वर्कआउट करते थे, और आज भी नियमित रूप से 2 घंटे का वर्कआउट करते हैं. ज़िन्दगी के प्रति अपने इस सकारात्मक नजरिये से वे आज दुनिया में कई लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बन गए हैं. देखिये उनकी कुछ और आकर्षक तस्वीरें –

यह काल गर्ल अतरंग संबंधों में पाना चाहती है गोल्ड मेडल

आपने देखे है झील में तैरते टापू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -