आपने भी कभी नहीं देखा होगा इस तरह का अजीबो-गरीब साप, पानी के अंदर हो जाता है गायब
आपने भी कभी नहीं देखा होगा इस तरह का अजीबो-गरीब साप, पानी के अंदर हो जाता है गायब
Share:

थाईलैंड (Thailand) के एक दलदल में अजीबोगरीब सांप (Weird Snake) को देखकर लोगों के होश उड़द चुके है. छोटी सी क्लिप जैसे ही इंटरनेट पर वायरल हुई तो नेटिज़न्स को चकित कर चुका है. 2 फुट लंबा यह जीव एक बर्तन के अंदर घूमता हुआ दिखाई दे रहा है. दिलचस्प बात यह है कि हरे रंग का सांप जब इधर-उधर मूव करता है तो इसका फर भी जिग-जिग मूवमेंट करता है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सांप को थाईलैंड के सखोन नाखोन में एक 49 साल के स्थानीय व्यक्ति 'तू' ने देखा था. हालांकि, क्लिप की तारीख, सटीक स्थान और प्रामाणिकता अब तक नहीं हो पाई है.

दलदल में मिला हरे रंग का फर वाला सांप: ख़बरों की माने तो जीव को सखोन नखोन में 'तू' के घर के पास मौजूद दलदल के पानी में देखा गया था. पानी के अंदर मौजूद घास और काई में सांप नज़र नहीं आते है. ऐसा लगता है कि पानी के अंदर वह गायब हो चुका है. मीडिया ने तू की 30 साल की भतीजी के हवाले से कहा है कि  'मैंने पहले कभी ऐसा सांप नहीं देखा है. मेरा परिवार और मैंने सोचा कि लोगों को यह पता लगाने और इसके बारे में शोध करने के लिए उपयोगी हो सकता है.' अधिकारियों द्वारा पहचान की प्रतीक्षा में सांप को 'तू' के घर पर ही रखा हुआ है.

फुफकार मारने वाले सांप ने लोगों की उड़ाई नींद: ख़बरों की माने तो कुछ स्थानीय लोगों ने बोला है कि यह सरीसृप एक फुफकार मारने वाला सांप भी हो सकता है, क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि उसके शरीर पर काई लगी हुई हो. जहां कुछ खबरों में यह भी कहा गया है कि 'कुछ स्थानीय लोगों ने बोला है कि सरीसृप एक पानी वाला सांप है, जो फुफकार मारता है. दलदल में रहने के कारण से उसके शरीर पर इतनी काई जम गई कि वह फर जैसा दिखाई देने लगा है. पानी और चट्टानी दरारों में अपने शिकार को पकड़ने के लिए सांप को अंदर जाते हुए देखा गया.'

इस सांप के बारे में एक्सपर्ट ने क्या दी राय: NSW सेंट्रल कोस्ट पर वाइल्डलाइफ ARC में सांप प्रजाति समन्वयक सैम चैटफील्ड ने बोला है कि सांप के ऊपर मौजूद फर केरोटिन से बनी हुई होती है. यह त्वचा के ऊपर एक परत होने जैसा है. पफ-फेस वॉटर स्नेक को नकाबपोश वॉटर स्नेक भी बोला जाता है. वे दक्षिण पूर्व एशिया के उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में पाए जाने वाले होमलोप्सिडे परिवार में विषैले सांप की प्रजाति से ही है. यह प्रजाति उत्तरी सुमात्रा से लेकर सालंगा द्वीप, इंडोनेशिया और बोर्नियो तक है. वे मलेशियाई प्रायद्वीप और अत्यधिक दक्षिणी थाईलैंड में भी मौजूद हैं.

" rel="nofollow">यहाँ देखें वीडियो

लक्ष्य सेन को खिताबी मुकाबले में करना पड़ गया हार का सामना

ओलंपिक से पहले तैयारियों के लिए अमेरिका जाने वाली है मीरा बाई चानू

पीएसजी को छोड़ मैड्रिड में शामिल हो सकते है म्बापे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -