क्या आप जानती है रोजाना शेम्पू से सिर धोना पड़ सकता है आपको महंगा
क्या आप जानती है रोजाना शेम्पू से सिर धोना पड़ सकता है आपको महंगा
Share:

जी हाँ आप बालो को स्वस्थ्य रखने के लिए भले ही रोज शेम्पू करती है लेकिन क्या आप जानती है यह आपके बालो के लिए हानिकारक भी हो सकता है. तो आइये इस बारे में और भी ज्यादा जानकारी के लिए पढ़ते है आगे....

- शैंपू की जरूरत
हमारे बालों को शैंपू करने की जरूरत तभी पड़ती है जब स्कैल्प से ज्यादा मात्रा में तेल निकलता हो पर फिर भी अगर अाप रोज बालों को धोना चाहते हैं तो हल्का शैंपू ही इस्तेमाल करें क्योंकि इन हल्के शैंपू में दूसरें शैंपू के मुकाबलें कम डिटर्जेंट होता है।

-  रूखे बाल 
स्किन केयर एक्सपर्ट का कहना हैं कि जब हम अपने बालों में तेल लगा कर अच्छे से समाज नहीं करते हैं तो वह तेल हमारी स्कैल्प में अच्छे से नहीं जाता जिसकी वजह से हमारे बाल रूखे हो जाते हैं और दूसरा कारण जब हम जरूरत से ज्यादा शैंपू का उपयोग करते हैं। एेसे में जिनके बाल छोटे, पतले और सीधे हो उन्हें एेसे बालों को हर रोज धोना नहीं चाहिए। 

- जानें, रोजाना शैंपू करना सही है
स्टाइलिस्ट का कहना हैं कि हर रोज बाल धोने से हमारे बाल कमजोर हो जाते हैं क्योंकि हमारे बाल एक प्रकार वूल फाइबर की तरह होते हैं। अगर हम इन्हें रोज धोएगें तो यह बालों में रूखापन अा जाता हैं जिसकी वजह से हमारे बाल ज्यादा टूटने और झड़ने शुरू हो जाते हैं। इसलिए बालों को हर रोज धोना नहीं चाहिए। 
 
 - पाउडर का इस्तेमाल
जिन लोगो की स्कैल्प से काफी मात्रा में तेल निकलता है वह बालों में शैंपू लगाने की जगह कभी-कभी टेलकम पाउडर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -