दिखना है खूबसूरत तो अपनाएं ये 4 उपाय
दिखना है खूबसूरत तो अपनाएं ये 4 उपाय
Share:

ग्लोइंग स्किन पाने की चाहत सभी लड़कियों की होती है, पर ज्यादातर लोग अपनी स्किन का सही तरीके से ख्याल नहीं रख पाते हैं. ऐसे में स्किन पूरी तरह से डैमेज हो जाती है. इसके अलावा धुल, धुंआ और प्रदूषण के कारण भी स्किन डैमेज हो जाती है. इसलिए स्किन को नियमित देखभाल और पोषण की जरूरत होती है. थोड़ी सी सावधानी अपनाकर आप पिगमेंटेशन, सेंसटिविटी  और एंटी एजिंग की समस्या से बच सकते हैं. आज हम आपको ऐसे 4 तरीके बताने जा रहे हैं जो आपकी स्किन की खूबसूरती में निखार ला सकते हैं. 

1- रोजाना अपना चेहरा साफ करने के लिए क्लींजिंग करना बहुत जरूरी होता है. आप अपने चेहरे की  क्लींजिंग करने के लिए नारियल पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. क्लींजिंग के बाद स्किन के बंद रोम छिद्र खुल जाते हैं और आपकी त्वचा साफ सुथरी दिखाई देती है.  

2- मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल हर मौसम में फायदेमंद होता है. अगर आपकी स्किन ऑइली है तो वॉटर बेस्ड  मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल करें. अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं. ऐसा करने से आपके चेहरे का टेंपरेचर सही रहेगा और त्वचा में ऑयल का निर्माण कम होगा. जिससे पिंपल्स की समस्या नहीं होगी. 

3- धूप में जाने से पहले अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन लगाना ना भूलें. अपनी स्किन के हिसाब से  सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें  अगर आपकी स्किन से सेंसटिव है तो सनब्लॉक यूवीबी प्रोटेक्शन वाली सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. रात में सोने से पहले अपने चेहरे को धो कर नाइट क्रीम जरूर लगाएं.

त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाता है सोयाबीन मास्क

टैनिंग की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाता है चीनी का स्क्रब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -