'आपका इतना बहुमत है, अबकी बार तो 400 पार..', कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में कर दी भाजपा की जीत की भविष्यवाणी ?
'आपका इतना बहुमत है, अबकी बार तो 400 पार..', कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में कर दी भाजपा की जीत की भविष्यवाणी ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की एक गलती ने शुक्रवार (2 फ़रवरी) को राज्यसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच एक अनोखा माहौल देखने को मिला। दरअसल, महिला प्रतिनिधित्व के मुद्दे पर सदन में बोलते हुए, मल्लिकर्जुन खड़गे लोकसभा में सरकार के बहुमत के बारे में बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि, "आपका इतना बहुमत है, पहले 330, 334 थे, अब तो '400 पार' हो रहा है।" उनकी बातें सुनकर सदन में बैठे सदस्य हंसने लगे, तो खड़गे ने कहा कि, आप सब यहाँ मोदी जी की कृपा से आए हैं, हम MLA लड़े, MP लड़े, फिर यहाँ पहुंचे, आप सब तो मोदी जी के आशीर्वाद से ही पहुंच गए। दरअसल, खड़गे ये कहना चाहते थे कि, भाजपा सांसद पीएम मोदी के नाम पर चुनाव जीतकर आए हैं।

 

हालाँकि, कांग्रेस प्रमुख शायद भाजपा के उस नारे का जिक्र कर रहे थे, जिसमें उसने आगामी लोकसभा चुनावों में 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, इस गलती पर सदन में मौजूद केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल, पीएम नरेंद्र मोदी की हंसी छूट गई। यहाँ तक कि, सत्ता पक्ष के अन्य लोग और यहां तक कि राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ भी हंसी नहीं रोक पाए। हंसी के बीच, खड़गे ने अपने बयान को स्पष्ट करने की कोशिश की, तभी पियूष गोयल खड़े हुए और कहा, “आज, खड़गे जी ने आखिरकार सच कहा है और सच के अलावा कुछ नहीं कहा है।”

 

एक्स पर भाषण की एक क्लिप पोस्ट करते हुए भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष पर तंज भी कसा. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि, "पीएम मोदी ऐसे हों, 'मुझे नए नफरत करने वालों की जरूरत है, पुराने आलोचक अब मेरे प्रशंसक बन गए हैं।" पियूष गोयल के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि, "मुझे लगता है कि विपक्ष के किसी नेता की इतनी सराहना कभी नहीं की गई, यह एक रिकॉर्ड है। आपके (खड़गे के) भाषण की प्रशंसा की जा रही है।"

इस पर कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खरगे ने जवाब दिया, "मुझे पता है कि इसकी प्रशंसा क्यों की जा रही है। वे (भाजपा) अपना ढिंढोरा पीट रहे हैं, कह रहे हैं कि उन्हें 400 सीटें मिलेंगी या 500 सीटें। वे 100 सीटें भी पार नहीं करेंगे। INDIA गठबंधन मजबूत है।"  

पाकिस्तान में जन्मे आडवाणी कैसे बन गए 'भारत के रत्न' ? दिलचस्प रहा है सियासी करियर

सामने आई 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तारीख, 22 लाख विद्यार्थी होंगे शामिल

राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा एलके आडवाणी को भारत रत्न से नवाजेगी सरकार, पीएम मोदी ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -