एलर्जी से मिल सकता है आपको हमेशा के लिए छुटकारा
एलर्जी से मिल सकता है आपको हमेशा के लिए छुटकारा
Share:

फ़ूड से एलर्जी होना सुनने में थोड़ा सा अजीब लगता है. क्या आपको पीनट्स, शेल्फिश, अंडे और खाने की दूसरी चीजों से एलर्जी है. इस तरह की एलर्जी से राहत पाने का असरदार तरीका खोज निकाल लिया गया है. साइंटिस्ट ने जिन थेरेपी से टेक्निक्स का इस्तेमाल किया जिससे बॉडी की सेल्स एलर्जी से रक्षा करने में मदद करती है.

आपको बता दे कि एलर्जी या अस्थमा के लक्षण तब अधिक बढ़ जाते है, जब आपकी इम्यून सेल्स एलर्जीन में प्रोटीन पर प्रतिक्रिया करती है. साइंटिस्ट के अनुसार, एलर्जी एक स्मृति है जिसे खत्म किया जा सकता है. इसका अर्थ ये है कि इससे पहले आप बीमार हो जाए, तब से उस बीमारी को रोका जा सकता है. रिसर्चरों के अनुसार, आपके ब्लड से स्टेम सेल ले सकते है और एक जीन डालेंगे जो एलर्जी प्रोटीन को कंट्रोल कर सकती है. इंजीनियर सेल्स नई ब्लड सेल्स का प्रोडक्शन कर सकती है जो एलर्जी को खत्म करने में मदद करती है.

इस रिसर्च से एलर्जी से पीड़ित लोगो को काफी फायदा होगा. कुछ लोगो को दूध जैसे लस्सी या छाछ, पनीर, गाढ़ा दूध, आइसक्रीम, दही, कॉटेज पनीर, गुलाब जामुन और खीर से एलर्जी बढ़ सकती है. अंडे से बनी चीजे जैसे फ्रेंच टोस्ट, केक, कुकीज, पेनकेक्स खाने से बचे. जिन्हे पीनट्स से एलर्जी है वह अखरोट, काजू और बादाम खा सकते है.

ये भी पढ़े 

नास्ते को बनाये और टेस्टी पोहा पोटैटो टिक्की के साँथ

आपके सेक्स को बर्बाद कर सकते है ये 3 फूड्स

पानी का ज़्यादा सेवन भी पहुंचा सकता है हमारी सेहत को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -