बंद स्क्रीन के बाद भी चलेगा यूट्यूब वीडियो
बंद स्क्रीन के बाद भी चलेगा यूट्यूब वीडियो
Share:

वीडियो स्ट्रीमिंग एप यूट्यूब का इस्तेमाल इन दिनों ट्रेंड में है. आज कल हर कोई अपना किफायती दरों में मिलने वाला डेटा वीडियोस देखने में खर्च करता है. अगर आप यूट्यूब पर कोई गाना सुन रहे हैं तो उसके लिए आपको अपनी मोबाइल स्क्रीन को ऑन ही रखना होता है क्योंकि जैसे ही स्क्रीन लॉक होती है यूट्यूब रुक जाता है. लेकिन हम आपको ऐसी ट्रिक बता रहे है जिसकी मदद से फोन का इस्तेमाल करते हुए आप यूट्यूब पर वीडियो देख या सुन सकते हैं.

एंड्रॉयड फोन के लिए :
1.
सबसे पहले YouTube.com पर नेविगेट करें.
2. स्क्रीन के ऊपर दिए गए तीन डॉट मेनू बटन को क्लिक करें और अब मेन्यू में नीचे "Request desktop site" ऑप्शन पर जाएं और इसे ऑन करने के लिए इस पर टैप करें.
3. अब आप उस गाने को चुनें जिसे आप प्ले करना चाहते हैं.
4. गाने प्ले होने के बाद, क्रोम एप को बैकग्राउंड में छोड़ दे और अब आप दूसरे फीचर्स इस्तेमाल कर सकते हैं. पहली बार में प्लेबैक रूक जाएगा लेकिन आप फोन के नोटिफिकेशन मेन्यू की जरिए ट्रैक को कंट्रोल कर सकते हैं.

एंड्रॉयड फोन की तरह iOS यूजर्स भी अपने फोन में इस ट्रिक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आईफोन यूजर्स को नया मोबाइल ब्राउजर Dolphin डाउनलोड करना होगा.

iOS फोन के लिए :
1. ब्राउजर को डाउनलोड करने के बाद YouTube.com पर  जिस गाने को सुनना चाहते हैं उसे प्ले करें और पेज को छोड़ दे. अब आप iOS कंट्रोल सेंटर के माध्यम से प्लेबैक को कंट्रोल कर सकते हैं.
2. आप अपने फोन को एक तरफ रख सकते हैं और गाना ऑटोमेटिक प्ले होता रहेगा. लॉकस्क्रीन की मदद से आप इसे कंट्रोल कर सकते हैं.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

यूट्यूब पर वायरल हुई एप्पल की कॉन्फिडेंशियल बातें

एप्पल के आईफोन और आईपैड में iOS 11 की परेशानियों को ऐसे करें दूर

iPhone X हुआ आउट ऑफ़ स्टॉक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -