यूट्यूब पर वायरल हुई एप्पल की कॉन्फिडेंशियल बातें
यूट्यूब पर वायरल हुई एप्पल की कॉन्फिडेंशियल बातें
Share:

स्मार्टफोन की दुनिया का नामी ग्रामी नाम एप्पल अपने स्मार्टफोन्स की कीमतों और फीचर्स को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में बना रहता है. हाल ही में लॉन्च हुआ आईफोन X भी काफी चर्चाएं बटोर रहा है. दरअसल, भारत में हुई इस फोन की प्री-बुकिंग के दौरान यह केवल 15 मिनटों में आउट ऑफ़ स्टॉक हो गया, जिसके बाद लोगों का गुस्सा ट्विटर पर जोरों से निकला.

अब जब कंपनी ने आईफोन x लॉन्च किया तो इससे जुडी अनेक बातें सामने आ रही हैं, जिसे सुनकर आपको हैरानियत लगेगी. आईफोन एक्स को लेकर एप्पल के एक इंजिनियर से इतनी बड़ी गलती हुई कि उन्हें अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है, जाहिर है की कंपनी ने इतना बड़ा फैसलालिया तो बात भी कुछ बड़ी ही होगी. दरअसल ब्रूक एमेलिया पीटरसन नाम की एक लड़की ने यूट्यूब पर आईफोन एक्स का एक हैंड्सेट ऑन वीडियो पोस्ट किया, जिसके बाद एप्पल ने ब्रूक से न केवल उस वीडियो को डिलीट करने के लिए कहा बल्कि कंपनी एक इंजिनियर को नौकरी से भी निकाल दिया गया. एमेलिया एप्पल में कम करने वाले पूर्व इंजिनियर की बेटी हैं.

हालांकि ब्रूक के वीडियो को डिलीट करने से पहले ही यह वीडियो एकदम वायरल हो चुका है. आपको शायद लग रहा हो कि कंपनी की ओर से बेहद सख्त फैसला लिया गया है, लेकिन इस वीडियो में कई कॉंफिडेंशियल इन्फोर्मेशन दी गई है. इस वीडियो में कंपनी के आने वाले प्रोडक्ट्स के कोडनेम भी रिवील किए गए हैं और साथ ही सेंसिटिव QR कोड भी रिवील हुए हैं जो कि केवल इंटरनल पर्पस के लिए थे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

एप्पल के आईफोन और आईपैड में iOS 11 की परेशानियों को ऐसे करें दूर

iPhone X हुआ आउट ऑफ़ स्टॉक

एप्पल ने पॉवरबाईप्रॉक्सी का किया अधिग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -