जीवन में अवसाद का कारण आप भी जान लें
जीवन में अवसाद का कारण आप भी जान लें
Share:

जीवन में अवसाद का शिकार होना काफी नुकसान दायक होता है जो भी इंसान इस बिमारी से ग्रसित होता है वह जीवन में सफलता कभी भी हांसिल नहीं कर पाता। अगर आप या आपके घर में कोई भी इस परिस्थिती से गुजर रहा है तो जल्द से जल्द उसे इस बिमारी से निकालने कि कोशिश करें वरना यह बिमारी उससे उसकी जान भी ले सकती है। यहां पर आज हम आपको अवसाद से बचने का तरीका बताने जा रहे है जिसे अपनाकर आप भी इस बिमारी से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना होगा क्योंकि आपकी यही छोटी-छोटी गलती अवसाद को बढ़ाती है साथ ही उसे पैदा भी कर सकती है।

घर में कभी तालाब या सूखी नदी के चित्र नहीं लगाने चाहिए। इन्हें निष्क्रियता का प्रतीक माना जाता है। उजड़े हुए शहर या खंडहर या फिर वीरान से दिखने वाली तस्वीरें हमारे अंदर अवसाद का भाव पैदा कर सकती हैं। बच्चों की तस्वीरें जीवन का प्रतीक मानी जाती हैं। ऐसी तस्वीरों को घर की पूर्व और उतर दिशा की दीवारों पर लगाना चाहिए। 

फेंगशुई में कहा जाता है कि घोड़ा, कछुआ, हाथी, बाघ की छोटी प्रतिमा घर में रखने से संपन्नता आती है। फेंगशुई में वेल्थशिप काफी लोकप्रिय है। इसे घर या प्रतिष्ठानों में उपयोग में ला सकते हैं। यह ऐसा जहाज होता है, जो सोने के सिक्कों से लदा होता है और संपन्नता का संदेश देता है लेकिन ध्यान रहे कि इस जहाज का मुंह दरवाजे की ओर नहीं होना चाहिए। फेंगशुई के अनुसार घर में पूर्वजों के चित्र हमेशा दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए। पूर्वजों के चित्रों को मंदिर में नहीं रखना चाहिए। शयन कक्ष में कलात्मक वस्तुओं का प्रयोग करना चाहिए। 

 

टोटकों के प्रभाव को अपने ऊपर से ऐसे कर सकते हैं आप भी खत्म

2019 की सबसे बजटी फिल्म के खतरनाक विलेन होंगे सौरव

नेगेटिव रोल करने से सभी एक्टर्स मना करते है : रणवीर सिंह

घर में मौजूद चूहे आमंत्रण देते हैं बुरे समय को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -