योन सुक-येओल की पहली अप्रूवल रेटिंग 52 प्रतिशत से अधिक: सर्वेक्षण

सियोल:  10 मई को पदभार संभालने के बाद से राष्ट्रपति यून सुक-अनुमोदन योल की रेटिंग पर पहले सर्वेक्षण में, सोमवार को जारी एक सर्वेक्षण के अनुसार, 52% से अधिक दक्षिण कोरियाई लोगों ने उन्हें सकारात्मक रेटिंग दी।

रिपोर्टों के अनुसार, 16-20 मई तक किए गए राष्ट्रव्यापी रियलमीटर सर्वेक्षण में 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के 2,528 व्यक्तियों में से 52.1 प्रतिशत ने सोचा कि योन ने एक अच्छा काम किया, जबकि 40.6 प्रतिशत ने कहा कि उन्होंने ऐसा नहीं किया।  यून के पास सत्तारूढ़ पीपुल्स पावर पार्टी (पीपीपी) के समर्थकों, रूढ़िवादी मतदाताओं और उनके 70 के दशक के लोगों के बीच उच्च अनुमोदन रेटिंग थी।

यह विशेष रूप से मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी (डीपी) के अनुयायियों, दक्षिण-पश्चिमी जियोला क्षेत्रों के निवासियों और उनके 40 के दशक में उन लोगों के बीच कम था। रियलमीटर के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ यून की पहली बैठक और दक्षिण-पश्चिमी शहर ग्वांगजू में 1980 के लोकतंत्र समर्थक विद्रोह की याद में एक कार्यक्रम में उनकी उपस्थिति ने उनकी अनुमोदन रेटिंग को बढ़ावा देने में मदद की।

पीपीपी की 50.1 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग थी, जो डीपी के 38.6 प्रतिशत से अधिक थी। फरवरी 2020 के तीसरे सप्ताह में यूनाइटेड फ्यूचर पार्टी से अपना नाम बदलने के बाद से यह पहली बार है जब पीपीपी की अनुमोदन रेटिंग 50% से ऊपर है।

योन को कोरिया सोसाइटी ओपिनियन इंस्टीट्यूट (केएसओआई) द्वारा सप्ताहांत में किए गए 1,002 लोगों के एक अलग सर्वेक्षण में 55.7 प्रतिशत अनुमोदन प्राप्त हुआ। केएसओआई सर्वेक्षण में यह भी पाया गया कि 57% से अधिक उत्तरदाता इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क (आईपीईएफ) में शामिल होने के सरकार के इरादे का समर्थन करते हैं, जो सोमवार को औपचारिक रूप से शुरू होने के लिए अमेरिका के नेतृत्व में एक नया आर्थिक प्रयास है।

फिलीपीन में एक नौका में लगी आग, 7 की मौत, 120 लोगो को बचाया गया

कोविड-19, स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 75वीं विश्व स्वास्थ्य सभा की बैठक

एंथनी अल्बानीज ने ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -