एंथनी अल्बानीज ने ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली

ऑस्ट्रेलिया: ऑस्ट्रेलिया की लेबर पार्टी के प्रमुख एंथनी अल्बानीज ने एक अंतरराष्ट्रीय बैठक के लिए टोक्यो के लिए उड़ान भरने से पहले देश के नए प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली।

अल्बानीज ने ट्विटर पर कहा, "मुझे ऑस्ट्रेलिया का प्रधानमंत्री होने पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है। प्रधान मंत्री के रूप में, मैं लोगों को एकजुट करना चाहता हूं और एक ऐसी सरकार का नेतृत्व करना चाहता हूं जो ऑस्ट्रेलियाई लोगों के रूप में बहादुर, मेहनती और दयालु हो। यह काम अब शुरू हो जाएगा"।

अल्बानीज ने शनिवार रात को चुनाव जीता, सत्ता के लिए अपने नौ साल के इंतजार को समाप्त कर दिया, और इसके साथ एंथनी अल्बानीस देश के 31 वें प्रधान मंत्री बन गए। एंथनी अल्बानीज ने चुनाव जीतने पर उन्हें वोट देने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट किया, 'धन्यवाद ऑस्ट्रेलिया.' उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने आज रात बदलाव के लिए मतदान किया.'

मार्च 2021 में अपनी पहली वर्चुअल बैठक के बाद से, सितंबर 2021 में वाशिंगटन, डी.C में व्यक्तिगत शिखर सम्मेलन और मार्च 2022 में वर्चुअल बैठक के बाद से, क्वाड नेताओं ने चार बार मुलाकात की है।

नेता क्वाड पहलों और कार्य समूहों की स्थिति का आकलन करेंगे, सहयोग के लिए नए क्षेत्रों का सुझाव देंगे, और भविष्य के सहयोग के लिए रणनीतिक दिशा और दृष्टि प्रदान करेंगे।

श्रीलंका की सरकार ने राष्ट्रीय आपातकाल हटाया

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में दर्जनों फिलीस्तीनी घायल

योन सुक-येओल, जो बिडेन अर्थव्यवस्था पर पहला शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए तैयार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -